चर्चित राज्य

योगी पर मेहरबान मोदी…केंद्र सरकार ने कर दी तोहफों की बारिश !

पीएम मोदी, नितिन गडकरी, सीएम योगी

नई दिल्यूली(रिपोर्ट अड्डा) यूपी सरकार पर केंद्र सरकार मेहरबान होती दिख रही है। केेंद्र की तरफ से यूपी सरकार पर तोहफों की बरसात की गई है। सूबे के मुखिया सीएम योगी दिल्ली में हैं। यहां पर उन्होंने केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी। इसके बाद खुद योगी ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से यूपी के ज्यादातर प्रोजेक्ट पास हो गए हैं। इसमें करीब 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट पास हुए हैं। इसके लिए योगी ने नितिन गडकरी का शुक्रिया किया। इसके अलावा भी काफी कुछ मिला है उत्तर प्रदेश को।

10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट के अलावा बुंदेलखंड के लिए भी केंद्र सरकार से सौगात मिली है। बुंदेलखंड के विकास के लिए योगी सरकार ने कई वादे किए हैं। इनको पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के सहयोग की जरूरत है। बुंदेलखंड के लिए 6 लेन वाले हाईवे का प्रोजेक्ट भी पास किया गया है। ये इलाके के लिए बड़ी बात है। इसके साथ ही इलाहाबाद के खाते में भी सौगातें आई हैं। सीएम योगी ने बताया कि इलाहाबाद के अलावा लखनऊ के लिए 7 एलिवेटेड सड़कों को भी मंजूरी मिल गई है.

नितिन गडकरी के साथ चर्चा के दौरान प्रदेश में सड़कों की हालत पर बात हुई। सीएम योगी ने जानकारी देते हुए कहा कि 73 राजकीय राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने पर भी चर्चा की गई। अब यूपी सरकार पर निर्भर करेगा कि वो इन प्रोजेक्ट्स को कितनी जलीद पूरी करती है। इस से पहले येगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की। जो करीब 1 घंटे तक चली थी। इस दौरान योगी ने प्रधानमंत्री को योग दिवस की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

बता दें कि 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। इस बार पीएम मोदी योगी के साथ लखनऊ में योग करेंगे। इसके लिए लखनऊ में भव्य स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। इसकी निगरानी खुद योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। योग दिवस के लिए पीएम नरेंद्र मोदी 20 और 21 जून को लखनऊ में रहेंगे। बताया जा रहा है कि योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान किसानों के मुद्दों पर भी बात की थी। कुल मिलाकर योगी का दिल्ली दौरा यूपी के लिए कई सौगातें ले कर आया है।

Leave a Comment