चर्चित राज्य

योगी ने ‘बाहुबली’ सुलखान सिंह को दी यूपी की कमान…अब दिखेंगे कानून के लंबे हाथ !

Up command to 'Bahubali' Sulkhan Singh

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या अगर कहा जाए तो कानून व्यवस्था रही है। सालों से यूपी इस मामले में बदनाम रहा है। अब सूबे में योगी सरकार है। योगी ने सत्ता संभालने के पहले ही दिन साफ कर दिया था कि अब प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया जाएगा। इसके लिए पुलिस को उन्होंने सख्त निर्देश दिए थे। योगी के सत्ता संभालने के समय जावीद अहमद यूपी के डीजीपी थे।

कयास काफी समय से लगाए जा रहे थए कि जावीद अहमद को हटाकर योगी अपनी पसंद के तेज तर्रार अधिकारी को प्रदेश में पुलिस का नया मुखिया बना सकते हैं। अब एक महीने के बाद उन्होंने पुलिस को नया रंग देने की कोशिश की है। योगी ने सुलखान सिंह को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया है। इसी के साथ प्रदेश के असमाजाकि तत्वों के बीच हड़कंप मच गया है। सुलखान सिंह की छवि तेज तर्रार और ईमानदार अधिकारी की है।

प्रदेश में कानून का राज लना योगी के लिए बड़ी चुनौती है। इसके लिए उन्होंने सुलखान सिंह को चुना है। सुलखान सिंह के बारे में कहा जाता है कि वो फैसला लेने में देर नहीं करते हैं। वो फिलहाल यूपी में सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। इसलिए उनकी नियुक्ति पर किसी को कोई हैरानी नहीं हुई। डीजीपी का पद संभालने के साथ ही सुलखान सिंह ने अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राज्य में कानून और पुलिस को लेकर अपनी राय जाहिर की।

सुलखान सिंह ने कहा कि प्रदेश में अब पुलिस का कायाकल्प होगा। बदलाव बहुत जल्द सड़कों पर दिखाई देगा। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। पुलिस गश्त करेगी, वो ये देखेगी कि नागरिकों को किसी भी तरह की तकलीफ न हो. इसी के साथ सुलखान सिंह ने ये भी कहा कि वो सीएम योगी की प्राथमिकताओं के आधार पर काम करेंगे। साफ है कि अब योगी को यूपी में अपना सेनापति मिल गया है। जो कानून का डंडा चलाकर गुंडों और अपराधियों पर नकेल कसेगा।

Read Also : वाह योगी जी, देर से सही लेकिन सही फैसला लिया अब होगा विकास नॉन स्टॉप !

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment