राष्ट्रीय

मोदी के बाद योगी हो सकते है, प्रधानमंत्री के दावेदार ! जानिए क्यों और कैसे

Yogi adityanath for PM

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भी हर हर मोदी, यू.पी. में योगी के नारों से गूँज उठा है. फायरब्रांड हिंदुत्व नेता आदित्यनाथ योगी को देश के सबसे ज़्यादा जनसँख्या वाले राज्य का मुख्यमंत्री बनाये जाने के बाद हर तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इन्ही प्रतिक्रियाओं में से एक है योगी जी को २०२४ के प्रधानमंत्री के स्वरुप में देखने की. और आखिर हो भी क्यों ना, योगी और मोदी में समानताएं ही इतनी हैं के स्वाभाविक रूप से जनता उन्हें भावी पीएम देख रही है.

अपने कट्टर हिन्दू भाषणों से जाने वाले योगी जी भी मोदी जी के सुर में सुर मिलाते हुए सबका साथ सबका विकास के एजेंडे पर आगे बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने ताबड़तोड़ फैसले लेने भी शुरू कर दिए हैं, इनमे सबसे बड़ा फैसला अवैध बूचड़खानों पर लगाम लगाने का लिया गया है. पीएम मोदी भी अपने जल्दी और कठोर फैसले लेने की क्षमता से जाने जाते हैं.

हालाँकि भारतीय जनता पार्टी अपने इस उद्देश्य को किसी और नेता को सूबे का मुख्यमंत्री बना कर भी पूरा कर सकती थी लेकिन, योगी को यूपी की कमान दे कर पार्टी ने ये साबित कर दिया है के वह अभी भी संघ के आदर्शो पर चलती है. मोदी और योगी दोनों ही अपने-अपने पद सँभालने से पहले मुसलमानो पर सख्त रुख अपनाते रहे हैं. अब इस निर्णय को इसी नज़र से देखा जा रहा है कि पार्टी भारत में मुसलमानो को अपनी शर्तो पर रखना चाहती है, जैसा की संघ के नेता हमेशा से कहते आ रहे हैं. पीएम मोदी और योगी दोनों ही संघ से जुड़े रहे हैं और ये जुड़ाव उनके फैसलों में साफ़ झलकता है.

अब ऐसे में ये देखना रोचक रहेगा की आदित्यनाथ योगी का कद राष्ट्रीय राजनीती में २०२४ तक किन ऊंचाइयों तक पहुँचता है, मोदी जी के बाद पार्टी में ना ही योगी जैसा कोई प्रसिद्ध और लोकप्रिय चेहरा है और ना ही सख्त अंदाज़. पोल पंडितों और राजनीति के जानकारों की मानें तो गहरी संभावनाएं हैं कि २०२४ के लोकसभा चुनाव में जनता हर हर योगी घर घर योगी के नारे ख़ुशी ख़ुशी लगाएगी।

Read Also : पीएम मोदी ने कर दी भविष्यवाणी 2024 के ‘नायक’ का जन्म हो गया है !

Leave a Comment