लाइफ स्टाइल

पहली बार अंतरंग संबंध बनाने से क्यों डरती हैं लड़कियां, क्या है इसका सच

संबंध बनाने से डरती हैं लड़कियां

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आज भी हम लोग खुलकर अंतरंग संबंधों के बारे में बात नहीं करते हैं। ठीक है कि ये दो लोगों के बीच का मामला है, लेकिन कई बार ऐसा होता हा कि जब दोनों में से किसी को जानकारी न हो तो संबंध बनाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हर कपल एक दूसरे के साथ अपने संबंधों को उस मुकाम तक ले जाना चाहता जहां वो दो ना होकर एक हो जाएं। वो भी ऐसा महसूस करना चाहते हैं कि टूटकर एक दूसरे के जिस्म में समा जाएं। तन और मन दोनों से एख हो जाएं। इसी को इंटीमेसी कहते हैं। लेकिन अक्सर ये देखा गया है कि लड़कियां पहली बार संबंध बनाते समय कुछ डरी हुई रहती हैं।

क्यों डरती हैं लड़कियां
कई बार लड़कियां शारीरिक संबंधों से बचती दिखाई देती हैं। शादी के बाद भी उनके मन में कोई अंनजाना डर होता है। जिसके कारण वो संबंध बनाने से कतराती नजर आती हैं। उन्‍हें जिस्‍मानी तौर पर एक मर्द के साथ जुड़ने में झिझक महसूस होती हैं। क्‍या आपने कभी जानने की कोशिश की, कि आखिर आपकी पार्टनर आपसे दूर क्‍यों भाग रही है। इसका कारण हम आपको बताएंगे। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है जानकारी का अभाव होना। भारत में ये शिक्षा स्‍कूलों में मौजूद नहीं होती तो सुनी–सुनाई बातों पर लड़कियां भरोसा कर लेती हैं। इसमें किसी सहेली के डरावने अनुभव भी हो सकते हैं तो किसी की पेनफुल पहली रात का एक्‍सपीरियंस भी। अब आप खुद सोचिए कि इस तरह की बातों को सुनने के बाद लड़की को क्या लगेगा।

दर्द और प्रेग्नेंट होने का डर
वो तो यही समझेगी कि संबंध बनाने में बहुत दर्द होता है। ऐसी शादियां जो अरेंज होती हैं उनमें भी लड़कियों के मन में पार्टनर के बर्ताव को लेकर घबराहट बनी ही रहती है। पहली बार में ही गर्भवती होने का डर भी रहता है। इस डर के कारण भी कई बार लड़कियां संबंध बनाने से कतराती हैं। इस डर से निजात पाने के तमाम तरीके बाजार में मौजूद हैं फिर भी वो ऐसा कर बैठती हैं। ऐसे में बहुत जरूरी होता है दोनों पार्टनर्स आपस में बैठकर बात करें। जो भी मुद्दे हैं, डर है उसे दूर करने की कोशिश की जाए। ऐसा करने से ही पहली बार शारीरिक संबंध बनाने का आनंद मिलेगा।

शारीरिक संबंधों को लेकर झिझक
अक्सर ये भी देखा गया है कि लड़कियां शारीरिक संबंधों को लेकर शरमाती हैं। वो अपने पार्टनर से इस बारे में बात नहीं करतीं, अगर बात नहीं होगी तो दोनों के बीच में वो समझ कैसे पैदा होगी। संबंध बनाने से पहले इस तरह की बातें करना जरूरी होता है। आपको इंटिमेसी के दौरान क्‍या अच्‍छा लगता है, क्‍या अच्‍छा नहीं लगता है ये भी जरूर बताएं । आप दोनों के बीच नजदीकियां जितनी ज्‍यादा और आरामदायक होंगी आपके रिश्‍ते उतने ही मजबूत होंगे। किस चीज से आपको डर लगता है। उस डर को कैसे दूर किया जा सकता है। इन सारी बातों पर चर्चा करेंगे तो ही पहली बार मिलन का आनंद आएगा। नहीं तो डर और झिझक के कारण आप वो मुकाम नहीं हासिल कर पाएंगे जहां जो जिस्म टूटकर एक दूसरे में समा जाते हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment