अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान की लड़कियां भारतीय लड़कों से शादी करना चाहती हैं, ये है वजह

पाकिस्तानी लड़कियां

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): लड़कियों के मन की बात कोई नहीं जान सकता है है, ये एक सर्वविदित सत्य है। कई बार ये जानने की कोशिश की गई है कि लड़कियों के मन में क्या चल रहा है। लेकिन हार बार किसी भी सटीक निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सका है। शादी को लेकर लड़कियां अक्सर बहुत ज्यादा दिमाग लगाती है। हर लड़की के मन में अपने सपनों के राजकुमार की एक छवि होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तानी लड़कियों के सपनों के राजकुमार कैसे होते हैं। इस बारे में हाल ही में एक सर्वे हुआ है। इसके मुताबिक पाकिस्तान की लड़कियां भारतीय लड़कों से शादी करना चाहती हैं। इसका क्या कारण है और सर्वे में क्या क्या तथ्य सामने आए हैं।

दरअसल पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय लड़कों से इसलिए शादी करना चाहती हैं क्योंकि भारत की माएं काफी नरम दिल और प्यार करने वाली होती हैं। इस से पाकिस्तान की लड़कियों को कड़क सास से भिड़ना नहीं होगा, जैसा कि पाकिस्तान में होता है। पाकिस्तान की सास के बारे में जो छवि बनी है उसके मुताबिक वो बहू से रोज घर का काम करवाना और अपनी सेवा और खुशामद करवाना पसंद करती हैं। हालांकि भारत में भी कई सख्त सास होती हैं। लेकिन पाकिस्तान में तो हालात खराब हैं। वहां की सास तो अपने बेटे के सामने ही बहू को जलील करने में मजा लेती हैं।

दूसरा कारण ये है कि भारतीय लड़के काफी केयरिंग होते हैं। पाकिस्तान में लड़कियों के लिए पति से सवाल पूछना गुनाह होता है। वो दिन रात पति की खिदमत करती रहती हैं। कोई भी तकलीफ या दुख हो तो वो उसे पति को नहीं बताती हैं। क्योंकि इस से पति तनाव में आ जाएगा। शौहर नाराज भी हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय पति अपनी पत्नियों को हद से ज्यादा प्यार करते हैं। वो उनकी हर फरमाइश को पूरा करने की कोशिश करते हैं। जब पाकिस्तानी लड़कियां इतना प्यार करने वाला लड़का देखती हैं तो उनका भी मन करता है कि उनका पति भारतीय हो।

इसके अलावा जो वजह है वो है फैमिली प्लानिंग की। पाकिस्तान में लड़कियों की शादी होने के बाद उनको बच्चे पैदा करने की मशीन समझ लिया जता है। शौहर हर साल अपनी बेगम के पैर भारी कर देता है। बच्चों की लाइन लग जाती है। एक के बाद एक बच्चे होते रहते हैं। पाकिस्तानी मर्द फैमिली प्लानिंग के बारे में जैसे कुछ जानते ही नहीं है। बच्चे उनके लिए खुदा का तोहफा होते हैं। लेकिन इतने बच्चों को जन्म देते देते लड़की की जिंदगी वीरान हो जाती है। वो बच्चों और पति में ही घिस जाती है। उसकी ख्वाहिशों का दम घोंट दिया जाता है। वहीं भारत में अब फैमिली प्लानिंग की बात सबको समझ आ रही है। एक या दो बच्चे और उसके बाद अपनी जिंदगी आराम से जियो।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment