इन 5 तस्वीरों को घर में सही जगह पर लगाएं, खुल जायेंगे किस्मत के बंद ताले

Vastu tips

Vastu tips

घर की सजावट के लिए हम अक्सर कई सामान ले आते है, जैसे की कोई तस्वीर…. अपनी मनपसंद तस्वीर को हम अपनी आँखों के करीब ही रखना चाहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि हर तस्वीर को लगाने की एक निश्चित जगह होती है. अपने घर में ही कोई भी तस्वीर कहीं भी नहीं लगा देनी चाहिए, आज हम आपको ऐसे ही वास्तु दोष के बारे में बताएँगे जिन्हें आप आसानी से सही कर सकते हैं.

कई बार आप महसूस करते हैं की घर के अंदर सब कुछ ठीक होने के बावजूद भी घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा नहीं होती. इसके लिए आपको छोटे मोटे बदलाव करने होंगे.

पहाड़ो की तस्वीर

Vastu tips

ऊंची-ऊंची चोटियां और बर्फ से ढंके पहाड़ो को पश्चिम दिवार पर लगाना चाहिए, ऐसी तस्वीर लगाने से घर के लोगो का कॉन्फिडेंस बढ़ता है. घर के अंदर झरने से गिरते हुए पानी की तस्वीर नहीं लगनी चाहिए. ऐसी तस्वीरें चीज़ों को बिगड़ती है, घर में सुख और समृद्धि ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाती है.

दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर

Vastu tips

दुकान या ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़ों की फोटो लगाया जाना चाहिए. ऐसा करने से ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. काम करने वाले लोगो का आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

सफ़ेद बाघ की तस्वीर

Vastu tips

घर में पश्चिम दिवार पर सफ़ेद बाघ की तस्वीर लगाई जनि चाहिए, ये तस्वीर घर में जादू-टोटके के प्रभाव को निष्क्रिय करते है. घर में कोई छोटा बच्चा है और उसे बार बार नज़र लग जा रही है तो बाघ की तस्वीर लगानी चाहिए. लेकिन याद रहे कि तस्वीर में बाघ शांत दिखना चाहिए शिकार करते हुए नहीं.

गरुड़ की तस्वीर

Vastu tips

घर के दक्षिण तरफ गरुण की तस्वीर लगानी चाहिए, इसको लगाने से परिवार के लोगो की आयु भी बढ़ती है और साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

नाचते गणेश की तस्वीर

Vastu tips

गणेश भगवान की कई मुद्राओं में तस्वीर मिलती है, नाचते हुए गणेश भगवान की तस्वीर लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इस तस्वीर को ड्राइंग रूम या बेड रूम में लगाना चाहिए.