सिग्नेचर करने के बाद डॉट

सिग्नेचर करने के बाद डॉट

दस्तखत से एक इंसान की पहचान होती है। किसी इंसान का सिग्नेचर कैसा है इस से उसके बारे में बहुत कुछ पता चलता है।साथ ही सिग्नेचर किस तरह से किया है इस से सफलता और नाकामी का भी संबंध होता है। ज्योतिष के मुताबिक सिग्नेचर करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। ये आपके जीवन के लिए काफी अच्छा होता है। तो चलिए आपको कुछ अहम बातें बताते हैं।

सिग्नेचर करनेके बाद डॉट लगाना बहुत जरूरी होता है। अगर आप नहीं लगाते हैं तो लगाना शुरू कर दें। इस से दूसरों पर गहरा असर होता है, इस से पता चलता है कि ये शख्स कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ता है। हर काम पूरा करता है। इस से दूसरे लोगों में आपके प्रति भरोसा बढ़ता है। सिग्नेचर करने के बाद डॉट लगाने वाले लोग जिम्मेदार होते हैं। घर या ऑफस हर जगह पूरी जिम्मेदारी से काम करते हैं। अपनी जिम्मेदारियों को लेकर कभी समझौता नहीं करते हैं।

इसके अलावा जो लोग अपने सिग्नेचर का पहला अक्षर बड़ा बनाते हैं, वो बड़े काम करते हैं। वो विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं। किसी भी काम को अलग ढंग से करने में माहिर होते हैं। पहला अक्षर बड़ा बनाने के बाद अगर बाद के अक्षर छोटे छोटे और सुंदर बनाते हैं तो वो शख्स धीरे धीरे किसी खास मुकाम पर पहुंच जाता है। जो लोग कलात्मक और सुंदर सिग्नेचर करते हैं वो रचनात्मक स्वभाव के हते हैं। वो किसी ना किसी काम में माहिर हते हैं। कला के क्षेत्र में अच्छा करते हैं। कुछ लोग साइन बहुत तोड़ मरोड़ कर करते हैं, पढ़ने में ही नहीं आता है। ऐसे लोग काफी चालाक होते हैं। ये अपने राज किसी को नहीं बताते हैं।

जो लोग सिग्नेचर करते समय नाम का पहला अक्षर बड़ा और पूरा सरनेम लिखते हैं वो बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ऐसे लोग जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाओं को हासिल करते हैं। जो लोग साइन के नीचे दो लाइनें खींचते हैं वो असुरक्षा की भावना से ग्रसित होते हैं। इनको अपने ऊपर भरोसा नहीं होता है। जिनके साइन लयबद्ध नहीं दिखाई देते हैं वो किसी तरह की माानसिक समस्या से परेशान होते हैं। जिन लोगों के सिग्नेचर छोटे होते हैं और कटे हुए होते हैं वो नेगेटिव ख्यालों वाले लोग होते हैं। इनको किसी भी काम में नाकामी ही दिखाई देती है। जो लोग जल्दबाजी में ऐसे साइन करते हैं जो पढ़ने में नहीं आते हैं वो लोग कई तरह की परेशानियों का सामना करते हैं। वो कभी सुखी जीवन नहीं जी पाते हैं। तो ये साइन को लेकर कुछ अहम बातें थी जिनके बारे में हमने आपको बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *