laugh

laugh

इंसान की हंसी को लेकर तमाम तरह के शोध हो चुके है, आदिकाल में इस पर काफी लिखा गया हैं जिसके मुताबिक हंसी से इंसान के व्यवहार का पता चलता है. इंसान की अच्छाई और बुराई को काफी हद तक हंसी ही बता देती है. समुद्रशास्त्र में इस बारे में लिखा गया हैं, शास्त्र के अनुसार हंसी मुख्य 5 प्रकार की होती हैं. आइये आपको बताते हैं की किस हंसी वाले किस स्वाभाव के होते हैं.

खिलखिला के हँसने वाले

laugh

जो लोग हँसने में कंजूसी नहीं करते हैं. दिल खोल के हँसते हैं, ऐसे लोगों की बौद्धिक क्षमता अच्छी होती है और काफी सहनशील भी होते है. ऐसे लोगो के दिल में छल कपाट की भावना नहीं होती है. जरुरत पड़ने पर ये लोग मदद के लिए भी तैयार रहते हैं. इनके जीवन में प्रेम के लिए खास जगह होती है.

अट्टहास वाली हंसी

laugh

कुछ लोग जोर से हँसते हैं और हँसते वक़्त जोर से आवाज़ होती है. वो लोग काफी मेहनती होते हैं और जीवन में सफल भी होते हैं लेकिन हँसते वक़्त अगर उनके हाव भाव बदल रहे हैं तो ऐसे लोग अभिमानी भी होते है.

मंद मंद मुस्कुराने वाले

laugh

जो लोग मंद मंद मुस्कुराते हैं, वो लोग बुद्धिमान और गंभीर प्रवत्ति के होते हैं. ऐसे लोगो को जल्दी गुस्सा नहीं आता है और मुसीबत के वक़्त धैर्य से काम लेते हैं.

हँसने में कंजूसी करने वाले

laugh

कुछ लोग हँसने में काफी कंजूसी करते हैं, मतलब रुक रुक कर हस्ते हैं. ऐसे लोगो की बौद्धिक क्षमता सामान्य होती है. विवेक की बजाय भावना से काम लेते हैं और बचत के मामले में काफी सतर्क होते हैं

ही ही ही करके हँसने वाले

laugh

जो लोग ही ही करके हँसते हैं, वो लोग छल कपटी स्वाभाव के होते हैं. बौद्धिक क्षमता बेहद सामान्य और मौका परास्त होते हैं, ऐसे लोगो पर आँख बांध करके विश्वास नहीं करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *