अंतरराष्ट्रीय चर्चित

राष्ट्रपति बनते ही ट्रम्प ने जो कहा…सुनकर पाकिस्तान की सुलग उठी

Trump said after becoming the President of Pakistan

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव संपन्न हो गया है। पूरी दुनिया के अनुमानों को झुठलाते हुए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनल्ड ट्रम्प ने जीत हासिल की है। इस जीतक के बाद से पाकिस्तान में सन्नाटा मचा हुआ है। ट्रम्प और पीएम मोदी के रिश्तों के बारे में सभी को पता है। ट्रम्प की जीत के पीछए मोदी का भी योगदान रहा है। ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान अबकी बार ट्रम्प सरकार का नारा दिया था। ये नारा अबकी बार मोदी सरकार के नारे से प्रभावित था। जाहिर है कि राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रम्प और मोदी के बीच संबंध नए आयामों को छुएंगे।

इसी बात से पाकिस्तानी सरकार के होश उड़े हुए हैं। पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। जैसे तबाही दस्तक देने वाली है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की काटो तो खून नहीं वाली हालात वाली हालत हो गई है। दरअसल अकेले नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की बजी के रख दी है। पाकिस्तान के आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। जिसका जवाब पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक से दिया। जिसमें 50 के करीब पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे। उसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेना उसका माकूल जवाब दे रही है। पाकिस्तान के जवान मारे जा रहे हैं। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि अमेरिका में डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन जीत जाएंगी तो पाकिस्तान को राहत मिलेगी। लेकिन ट्रम्प की जीत नें पाकिस्तान को हताश कर दिया है। ट्रम्प ने चुनाव से पहले जो बयान दिए थे। उनसे पाकिस्तान के प्रति ट्रम्प की नफरत साफ जाहिर हो रही है। ट्रम्प ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ मोदी जिस तरह से काम कर रहे हैं वो काबिले तारीफ है।

अब ट्रम्प दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क के सबसे ताकतवर इंसान बन गए हैं वो खुलकर मोदी की तारीफ करते हैं। उन्होने राष्ट्रपुति बनने के बाद कहा थआ कि पाकिस्तान को सुधर जाना चाहिए। इस्लामी आतंकियों का मुद्दा फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा है। भारत ने आतंकवाद हर रूप में झेला है। आतंकवाद के खिलाफ हम भारत और पीएम मोदी के साथ हैं। इस बयान के बाद से नवाज शरीफ की नींद उड़ी हुई है।


Read also : ऐसे डोनाल्ड ट्रंप बने दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान 

उन्हे समझ नहीं आ रहा है कि ट्रम्प और मोदी की जोड़ी से पाकिस्तान को कितना नुकसान होगा। पाकिस्तानी मीडिया तो वैसे ही कह रहा है कि ट्रम्प के आने के बाद पाकिस्तान पर हमला किया जाएगा। जाहिर है कि पूरे पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment