Ajinkya-Rahane-with-indian-team

Ajinkya-Rahane-with-indian-teamभारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया है। काउंटी खेलने के लिए विराट ने इस मैच से ब्रेक लिया है। दरअसल इस मैच के जरिए अफगानिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में पर्दापर्ण करवाया जाएगा।यह टेस्ट मैच 14 से 18 जून के बीच बेंगलूरू में खेला जाएगा। इस मैच के लिए रहाणे को टीम की जिम्मेदारी दी गई है। रहाणे ग्राउंड पर जितने एक्टिव रहते हैं अपनी जिंदगी में उतने ही कैजुअल, आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से।

अंजिक्य रहाणे की शादी उनकी बचपन की ही दोस्त राधिका धोपावकर से हुई है। दोनों अड़ोस पड़ोस में ही रहते थे और बचपन से ही बेस्ट फ्रेंड थे, दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला। दोनों की फैमिली को जानकारी थी कि वो एक दूसरे से प्यार करने लगे हैं लिहाजा दोनों की शादी के लिए वो खुद से तैयार हो गए। दोनों की सहमति के बाद तय हुआ कि सितंबर 2014 में इनकी शादी होगी। एक इंटरव्यू में रहाणे ने बड़ी मजेदार बात बताई।Ajinkya-Rahane-india-team

उन्होंने बताया कि मैं अपनी शादी में यलो कलर की टी-शर्ट और ब्लू कलर की जींस पहन कर पहुंच गया, मेरे दोस्त भी मेरे साथ थे। राधिका के परिवार वालों ने जब अंजिक्य रहाणे को देखा तो हैरान रह गए। वो बताते हैं कि जब मैं पहुंचा तो सब लोग मुझे घूरने लगे। उनकी होने वाली पत्नी का चेहरा गुस्से से लाल हो चुका था और वो रहाणे को घूर रहीं थी। सबके रिएक्शन देखकर उन्हे एहसास हुआ कि मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई है।

आगे उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा क्यों हुआ। दरअसल रहाणे का करियर उन दिनों बन रहा था, लोग उन्हें पहचानने लगे थे। प्रैक्टिस और मैच के अलावा वो किसी भी चीज पर ध्यान नहीं दे रहे थे। उन्होंने बताया कि मुझे शॉपिंग के लिए समय नहीं मिला और मुझे ऐसा लग रहा था कि शादी के दिन लड़की वाले मेरे लिए कपड़े लेकर आएंगे और मुझे वही पहनना होगा। इसलिए मैं कंफ्यूजन में वही कपड़े पहन कर चला गया जो मैं अमूमन पहना करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *