अंतरराष्ट्रीय चर्चित

होने वाला है तीसरा WORLD WAR, मिट जाएगा नापाक देशों का नामो-निशान

The third WORLD WAR, will be erased gone nefarious countries

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : दुनिया में तेजी से बदलाव हो रहे हैं। पूरी दुनिया में कुछ ही देश ऐसे में जो वैश्विक संबंधों में इस्तेमाल होने वाले नियमों का पालन करते हैं। आज के समय में परमाणु ऊर्जा बेहद जरूरी हो गई है। सभी जानते हैं कि ऊर्जा के जो साधन अभी हैं वो हमेशा के लिए नहीं रहने वाले हैं। ऐसे में न्यूक्लियर एनर्जी एक उम्मीद की किरण है। भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में इस क्षेत्र में कदम बढ़ा दिए हैं। लेकिन यही बात कुछ देशों को बर्दाश्त नहीं हो रही है। वो भारत की तरक्की की राह में रोड़े अटका रहे हैं।

अब इन हालातों को देखते हुए भारत को भी जवाबी एक्शन लेना पड़ रहा है। जो देश भारत की राह में रोड़े अटका रहे हैं उनमें चीन और पाकिस्तान का नाम सबसे पहले आता है। पाकिस्तान लगातार भारत को अस्थिर करने की साजिश कर रहा है। इस काम में चीन उसकी मदद कर रहा है। पाकिस्तान एक बर्बाद और तबाह देश है। जो देश धर्म के आधार पर पैदा हुआ उसका यही हश्र होना था। वहीं चीन अपने कम्यूनिस्ट शासन पर बहुत घमंड करता है लेकिन वहां की जनता भा अब कम्यूनिस्टों के तानाशाह से परेशान होती जा रही है।

भआरत तेजी से आगे बढ़ रहा है उसके समर्थन में अमेरिका और रूस तो हैं ही दूसरे देश भी आ रहे हैं। तीसरे विश्व युद्ध का जिक्र इसलिए किया गया है क्योंकि ये जंग ऊर्जा की है। जो देश अपनी ऊर्जा जरूरतों को पूरा कर पाएगा वहीं आगे बढ़ पाएगा।

ये ऊर्जा की जंग है। भारत इस जंग में आगे बढ़ चुका है। पाकिस्तान आस पास कहीं नहीं है। लिहाजा वो भारत की तरक्की को रोकने की कोशिश कर रहा है। और चीन नहीं चाहता है कि भारत उस से आगे निकल जाए इसलिए वो पाकिस्तान की मदद कर रहा है।इसको NSGके मुद्दे से समझते हैं। चीन नहीं चाहता है कि भारत इस ग्रुप का सदस्य बने। अगर भारत एनएसजी का मेंबर बन गया तो उसे परमाणु जरूरतों के लिए किसी एक देश पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होगी। वो बिना किसी समझौते परमाणु तकनीक किसी भी देश से ले सकेगा।

इस ग्रुप के बाद भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता की दावेदारी और पुख्ता हो जाएगी। एक बार भारत UNSC का स्थायी सदस्य बन गया तो फिर पाकिस्तान और चीन जैसे देश अपने आप लाइन पर आ जाएंगे। वो लाख कोशिश के बाद भी भारत का बाल भी नहीं बांका कर पाएंगे। और अगर कुछ किया तो फिर होगा तीसरा विश्व युद्ध जिसमें कुछ नापाक देश हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment