अजब गजब हेल्थ

कैंसर को मात देगी ह्यूंदै की ये कार…दुनिया के डॉक्टर भी हैरान हो गए जानकर !

The car that will beat cancer

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा):क्या कोई कार कैंसर जैसी भयानक बीमारी से लड़ने में मदद कर सकती है। सुनकर ये किसी जेम्स बॉन्ड फिल्म का सीन लग सकता है, लेकिन अब ये हकीकत में होने वाला है। मशहूर कार कंपनी ह्यूंदै ने एक ऐसी कार लॉन्च की है जो कैंसर से लड़ने में मदद करेगी। ह्यूंदै के मुताबिक इस कार के लिए वो काफी समय से रिसर्च कर रहे थे। सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने चैरिटी के लिए ये कार लॉन्च की है।

ह्यूंदै ने चैरिटी के लिए इस कार को कॉन्टैक्टलस तकनीक से तैयार किया है। कहा जा रहा है कि इस कार में 5 कॉन्टैक्टलस पेमेंट प्वाइंट्स बनाए गए हैं। इस में आप अपनी क्षमता के मुताबिक पैसे डोनेट कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस तकनीक से किसी और कार को तैयैर नहीं किया जाएगा। इस से पहले जगुआर कंपनी भी कॉन्टैक्टलैस कार तैयार कर चुकी है। हालांकि उस में अलग तरह से इस तकनीक को इस्तोमाल किया गया था।

ह्यूंदै की कार में ड्राइवर इन्फोटेनमेंट सिस्टम की मदद से पेट्रोल और डीजल के बिल जमा कर सकता है। कहा जा रहा है कि जैसे ही इस कार में लगे सिस्टम की मदद से डोनेट करेंगे इस में लगा ऑडियो आपको थैंक्यू बोलकर जवाब देगा। उस से भी खास बात ये है कि कार में लगी नंबर प्लेट पर लोगों द्वारा दान की गई रकम को दिखाया जाएगा। ये इलेक्ट्रोनिक नंबर प्लेट होगी। इसके साथ ही इस कार में एक फोटो बूथ भी होगा।

उस फोटो बूथ में कार के जरिए डोनेट करने वालों की फोटो दिखाई जाएगी। बता दें कि ह्यूंदै की ये कार इंग्लैंड के किंग क्रॉस स्टेशऩ में मई के महीने में दिखाई जाएगी। साफ है कि इस कार के जरिए ह्यूंदै न केवल कैंसर के प्रति जागरूकता पैदा कर रहा है बल्कि कैंसर जैसी भयानक बीमारी से लड़ने में लोगों की मदद भी कर रहा है। इस कार की मदद से मिलने वाले पैसे को चैरिटी के लिए दिया जाएगा। उस से न जाने कितने कैंसर पेशेंट्स का इलाज किया जा सकेगा। बेस्ट कार डील्स के साथ साथ सोशल सर्विस भी।  

Read Also : कार बाजार में मारूति का हाहाकार..जिप्सी के नए मॉडल ने मचाई धूम, 5 लाख कीमत

Leave a Comment