अंतरराष्ट्रीय

जिंदा है आतंकी ओसामा बिन लादेन, बहामास में CIA की निगरानी में है

ओसामा बिन लादेन

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : दुनिया में आतंक का सबसे बड़ा नाम ओसामा बिन लादेन, जिसने विश्व इतिहास की सबसे हैरतअंगेज आतंकी घटना को अंजाम दिया था। जिसे अमेरिका का बच्चा-बच्चा जानता है। वही ओसामा जिसने अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को जहाजों से उड़ा दिया था। अल कायदा का मुखिया ओसामा बिन लादेन जिंदा है। ये खबर पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे। लेकिन ये सच है। इस बात का खुलासा एडवर्ड स्नोडेन ने किया है। जो किसी परिचय को मोहताज नहीं है। स्नोडेन के मुताबिक अमेरिका ने ओसामा को अपने फायदे के लिए पाल रखा है।

ओसामा बिन लादेन जिसे अमेरिका ने पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था। वो जिंदा है। इस खुलासे के पीछे कुछ तर्क हैं। जो काफी मजबूत दिखाई देते हैं। अमेरिका के नेवी सील कमांडोंज ने एबटाबाद में ओसामा को मार गिराया था। उसके बाद कहा गया कि उसकी लाश को समंदर में फेक दिया गया। ओसामा की लाश को उसके बाद किसी ने नहीं देखा। कहा गया कि उसकी लाश अगर सामने आई तो माहौल खराब हो सकता है।

अब इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या वाकई में अमेरिका ने ओसामा को मारा था। एडवर्ड स्नोडन का कहना है कि ओसामा को लेकर अमेरिका ने बहुत बड़ा झूठ तैयार किया है। ये सच है कि ओसामा पर पाकिस्तान के एबटाबाद में हमला हुआ था। लेकिन उस हमले में ओसामा को मारा नहीं गया था। उसे जिंदा पकड़ा गया था। उसके बाद उस से मिलते जुलते शरीर वाले किसी शख्स को ओसामा बताकर मार दिया गया और उसकी लाश को समुद्र में फेंक दिया गया। अल कायदा के सरगना ओसामा को अमेरिका इतनी आसानी से कैसे मार देता। जिसने अमेरिका की शान कहे जाने वाले वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को उड़ा दिया था।

Read Also : मोदी, पुतिन और ट्रंप का ट्रिपल अटैक, पाकिस्तान की धड़कने हुई तेज

जो खबरें आ रही हैं उनके मुताबिक ओसामा बिन लादेन बहामास में रह रहा है। अमेरिका उसे खर्चे के लिए हर महीने 65 लाख रूपये देता है। ओसामा अब अपनी पहले वाली शक्ल में नहीं है। उसकी दाढ़ी कट गई है। उसे कोई देखे तो शायद ही पहबचान कर पाए। कहा जा रहा है कि ओसामा से अमेरिका लगातार अल कायदा और दूसरे आतीकी संगठनों के बारे में जानकारी लेता रहता है। अमेरिका का मकसद अल कायदा का पूरी तरह से खात्मा है। इसके लिए ओसामा का जिंदा रहना जरूरी है। ओसामा बहामास में सीआईए की निगरानी में रहता है। हालांकि अमेरिकी की तरफ से हमेशा से यही कहा जाता रहा है कि ओसामा को एबटाबाद में ही मार दिया गया था।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment