ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिये शिखर धवन बाहर, तो इनकी हुई वापसी, धोनी को भी नहीं मिली टीम में जगह

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि भले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बाहर रखा गया है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि उनका टी-20 करियर खत्म हो गया है।

New Delhi, Oct 27 : आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये बीसीसीआई ने टेस्ट और टी-20 के भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, टेस्ट टीम से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की छुट्टी हुई है, तो रोहित शर्मा की वापसी हुई है, दूसरी ओर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भी महेन्द्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं दी गई है, उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया है, साथ ही अतिरिक्त विकेटकीपर के रुप में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम का ऐलान
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम में शिखर धवन की छुट्टी हुई है, तो हिटमैन ने वापसी की है, इसके अलावा कप्तान विराट कोहली, मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी धोनी बाहर
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिये भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, कप्तान रोहित शर्मा संभालेंगे, विराट के अलावा पूर्व कप्तान धोनी को भी आराम दिया गया, विकेटकीपर के तौर पर युवा ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई है।

धोनी को आराम
बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि भले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बाहर रखा गया है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि उनका टी-20 करियर खत्म हो गया है। आपको बता दें कि माही टी-20 प्रारुप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, इसी वजह से उन्हें आराम देकर पंत को मौका गिया गया है।

युवा खिलाड़ियों को मौका
आगामी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, शिखर धवन की जगह पृथ्वी सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं, आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था, इसके अलावा हनुमा विहारी को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की वापसी हुई है।