अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय

दुनिया की सबसे मोटी महिला की मदद के लिए आगे आईं सुषमा स्वराज, बीमारी में भी कर रही हैं काम

Sushma Swaraj came forward to help the world's most thick woman

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): भारत की विदेश मंत्री श्री मति सुषमा स्वराज जो इनदिनों खुद किडनी फेल हो जाने की समस्या से ग्रस्त होकर एम्स में इलाजरत हैं। लेकिन, ये बीमारी उनकी कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं ला पाया हैं। सुषमा हमेंशा से अपने काम और वादों के लिये जानी जाती हैं। विदेशमंत्री ट्विटर के जरिये भी लोगों की मदद के लिये जानी जाती हैं।

एक बार फिर उन्होंने अपनी उसी कार्यशैली का परिचय दिया हैं। सुषमा ने ट्वीट कर जानकारी दी हैं कि भारत मिस्र निवासी दुनिया की सबसे मोटी महिला ईमान अहमद अब्दुलाती की सर्जरी में हरसंभव मदद करेगा।

36 वर्षीय ईमान पिछले 25 साल से अलेक्जेंड्रिया स्थित अपने घर से बाहर नहीं निकली। अपने भारी भरकम शरीर की वजह से वो हिलने डुलने में असमर्थ हैं। उसका वजन 500kg हैं। उसका ईलाज करने में मिस्र के डॉक्टर्स खुद को असमर्थ पा रहे। जिसके बाद ईमान के परिवार वालों ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी से ऑनलाइन याचिका कर मदद मांगी। आखिर में ईमान के घरवालो ने मुंबई के डॉक्टर मफी लकड़ावाला से सम्पर्क किया। जब ईमान को नॉर्मल प्रोसेस से भारत आने के लिए मेडिकल वीजा नहीं मिला तो उनके घरवाले और डॉक्टर ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मेडिकल वीजा के लिये अनुरोध किया।

Read also : मोदी के पीएम बनने से दुनिया में बढ़ा भारत का मान : सुषमा

डॉक्टर लकड़ावाला ने सुषमा को ट्वीट कर कहा- ” मैम, 500 kg की ईमान अहमद ने अपनी जान बचाने के लिए मुझसे मदद मांगी हैं। उसे नॉर्मल प्रोसेस से वीजा नहीं मिल पाया हैं। प्लीज उसे मेडिकल वीजा दिलवाने में मदद करे”।
इसपर उनके ट्वीट का जबाव देते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा-” इस गंभीर मामले को मेरे सामने लाने के लिये शुक्रिया(डॉक्टर), हम निश्चित तौर पर उनकी मदद करेंगे “।

उसके बाद भारत की विदेशमंत्री की दखल के बाद मंगलवार को काहिरा स्थित भारतीय दूतावास ने मिस्र की 500kg की ईमान को मेडिकल वीजा जारी करवा दिया।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment