अजब गजब धार्मिक

शर्त लगा लो, ऐसी शादी नहीं देखी होगी… पढ़े यहां… एक विवाह ऐसा भी

Such a marriage would have not seen

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): आज हम आपको एक ऐसी शादी की कहानी बताने जा रहे। जो आपको अजीब लगेगा। पर ये अजीब कहानी पूरी तरह सच्ची हैं। हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के एक प्रेमी जोड़े की। जिनकी सगाई 1953 में हुई थी। सगाई के 63 साल बाद इस जोड़े ने शादी की। इस शादी में दुल्हन 82 की और दूल्हा 86 का। उम्र भले ही ज्यादा हो पर इनके बीच प्यार बेइंतहा हैं। इन दोनो के बीच 5 शादियाँ और थी। फिर भी इनके बीच का प्यार कम नहीं हुआ।

बात साल 1953 की हैं। जब हेलेन एंड्री 19 साल की थी। उन्हें अपने कॉलेज के हैंडसम डेवी मोकीज से प्यार हो गया था। तब डेवी की उम्र 23 साल थी। डेवी उस समय आर्टिस्ट थे। एंड्री के घरवालो को डेवी का काम पसन्द नहीं थे। एंड्री के घरवालो को डेवी का आर्टिस्ट होना पसन्द नहीं था। दोनों ने सगाई तो कर ली। लेकिन, हेलेन के माता पिता ने उन्हें एक होने ना दिया। वे नहीं चाहते थे की उनकी बेटी एक आर्टिस्ट से शादी करे।

हेलेन के parents ने हेलेन की शादी उसकी मर्जी के खिलाफ करवा दी। हेलेन की 3 शादियाँ हुई। जिसमें से एक भी सफल नहीं रही। अंत में वे अपनी बेटी डेब्बी विलियम के साथ रहने लगी। 2 साल पहले अचानक उनकी मुलाकात डेवी मोकीज से हुई। हेलेन ने उसके signature से उसे पहचाना। लेकिन, मुलाकात नहीं हो पाई। हेलेन की बेटी ने social media पर उसे ढूंढ निकाला।

हेलेन की जहाँ 3 नाकाम शादियाँ रही। वहीं डेवी को उनकी 2 पत्नियाँ छोड़ चुकी हैं। बेटी की मदद से हेलेन ने डेवी को फिर से पा लिया। दोनों ने हाल ही में marriage registrars के office में शादी की और हनीमून पर चले गए।

जिंदगी के आखिरी पड़ाव पर अपने प्यार को पा कर दोनों बहुत उत्साहित हैं। हेलेन का कहना हैं की उन्हें ऐसा लग रहा जैसे वो फिर से जवां हो गई। दोनों अब अपना हर पल एक दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं। जीवन के आखिरी पलों में अगर आप अपने प्यार के साथ हो तो और क्या चाहिये।
ये कोई फिल्मी कहानी नहीं। किसी के जीवन की सच्चाई हैं। अगर आप किसी को दिल से चाहो तो वो आपको मिलता जरूर हैं। और ये बात हेलेन और डेवी की जिंदगी का सच हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment