सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, आईपीएल के ये दो खिलाड़ी विराट की टीम में होंगे शामिल

sourav-ganguly-virat-kohli

sourav-ganguly-virat-kohliआईपीएल का क्रेज अपने चरम पर है, अगले कुछ हफ्तों में इस सीजन का फाइनल भी खेला जाना है। हर साल आईपीएल के झोले से एक दो खिलाड़ी टीम इंडिया की वेटिंग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं। इस साल भी ऐसे ही खिलाड़ियों पर नजर डाली जा रही है। इसी कड़ी में सौरव गांगुली ने अपने विश्लेषण से दो खिलाड़ियों के नाम का जिक्र किया है। उनको उम्मीद है कि यह खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के हिस्सा बनेंगे।

एक कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली ने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने वाले ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य बन सकते हैं। गांगुली ने कहा कि ये युवा खिलाड़ी हैं अभी जल्दबाजी नहीं है, अभी इन दोनों खिलाड़ियों को बहुत क्रिकेट खेलनी है, वक्त के साथ जितना सीखेंगे। टीम में शामिल होने की संभावना उतनी ही बढ़ती जाएगी।rishabh-pant-ishan-kishan

सनराइजर्स के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के ऋषभ पंत की पूर्व कप्तान गांगुली ने भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैंने आईपीएल के पहले मैच में विकेट के दूसरे छोर से ब्रैंडन मैकुलम को बल्लेबाजी करते देखा था, कुछ उसी अंदाज में ऋषभ ने भी खेल दिखाया। जिस तरह से वह खेल रहे थे वह अदभुत है। ऋषभ ने जिस स्थिति में टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अमूमन ब़ड़े बड़े बल्लेबाज बिखर जाते हैं।

विराट कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट नहीं खेलने का भी सौरव गांगुली ने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ हमारे पास खेलने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी हैं। अगर विराट नहीं खेल रहे हैं तो कोई परेशानी वाली बात नहीं है। यह मीडिया का बनाया हुआ माहौल है, विराट को अपने जीवन के फैसले लेने के आजादी दी जानी चाहिए।