चर्चित राज्य

अब नपेंगे सोनिया के दामाद, कोई नहीं बचा पाएगा रॉबर्ट वाड्रा को !

Robert Vadra

हरियाणा और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के समय आरोप लगे थे कि वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कांग्रेस की सरकारों ने जमकर मदद की थी। राजस्थान के बीकानेर में जमीन खरीद का ऐसा ही मामला है। इस मामले में सोनिया के दामाद वाड्रा की मुश्किलें अब बढ़ती दिखाई दे रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने बीकानेर जमीन घोटाले को लेकर सख्ती दिखाई शुरू कर दी है। ईडी ने कई जगहों पर छापेमारी की है। इस से सोनिया के दामाद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ईडी ने फरीदाबाद में कई जगहों पर छापेमारी की है। खास बात ये है कि प्रवर्तन निदेशालय ने जिन लोगों के खिलाफ छापेमारी की है वो वाड्रा के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने महेश नागर और अशोक कुमार के यहां पर छापेमारी की है। महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीनों के सौदे के लिए पावर ऑफ अटार्नी दी थी। दूसरी तरफ अशोक कुमार के पास जिस पार्टी ने वाड्रा की जमीन बेची थी उसकी पावर ऑफ अटार्नी थी। इन दोनों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद ईडी के हाथ कई अहम दस्तावेज लगने की बात सामने निकल कर आ रही है।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में खुलासा हुआ है कि अशोक कुमार कभी महेश नागर का ड्राइवर हुआ करता था। ये दोनों शख्स एक ही गांव के रहने वाले हैं। खास बात ये है कि महेश नागर का भाई कांग्रेस का विधायक है। आपको बता दें कि बीकीनेर मेें वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट के जरिए जमीन की खरीद फरोख्त का है। स्काईलाइट कंपनी में वाड्रा और उनकी मां निदेशक हैं। वाड्रा की कंपनी से एलीजिनी फिनलेज नाम की कंपनी ने करोड़ों रूपये की जमीन खरीदी थी।

खास बात ये है कि जो जमीन बेची गई वो रॉबर्ट वाड्रा ने केवल 79 लाख रूपये में खरीदी थी।यहीं से पूरा मामला शक के घेरे में आया था। जो जमीन करोड़ों रूपये में बेची गई उसे मात्र 79 लाख में खरीदा गया था। और तीन साल बाद उसे 5 करोड़ रूपये में बेच दिया गया। पूरे मामले में धोखाधड़ी में साथ देने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ भी ईडी ने एक्शन लिया और उनकी प्रॉपर्टी को अटैच कर लिया है। बीकानेर जमीन घोटाले में जिस तरह से ईडी ने एक्शन लिया है उस से वाड्रा मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं।

Read also : Video: राहुल ने खोली वाड्रा की पोल, जीजाजी बोले ये क्या कर दिया ‘साले साहब’

Leave a Comment