चर्चित राष्ट्रीय

राहुल गांधी का सियासी करियर खत्म…अब क्या करेंगी सोनिया गांधी !

Sonia Gandhi, Rahul Gandhi's political career will end now

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मुश्किलों का समय खत्म नहीं हो रहा है। कांग्रेस लगातार कोशिश कर रही है कि किसी तरह से राहुल गांधी को राष्ट्रीय स्तर के नेता के तौर पर स्थापित किया जा सके। लेकिन राहुल गांधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

वो लगातार ऐसे काम कर रहे हैं जिसके कारण वो और कांग्रेस जनता के बीच उपहास का पात्र बन रहे हैं। राजनीति में राहुल गांधी की दिलचस्पी को लेकर कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं। लेकिन इस बार तो ऐसा हुआ जिस से कांग्रेस शर्मसार हो गई है।मौका था तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के आखिरी दर्शनों का। देश के तमाम नेताओं की तरह राहुल गांधी भी जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हो गया जिसके कारण राहुल गांधी का मजाक उड़ रहा है। साथ ही उन पर संवेदनहीन होने का आरोप भी लगा रहा है। दरअसल जयललिता को श्रद्धांजलि देते समय की एक फोटो वायरल हो रही है। इस तस्वीर में राहुल गांधी मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं। ये हैरान करने वाली बात है कि किसी को श्रद्धांजलि देते समय कोई कैसे हंस सकता है।

Read also : क्या राहुल गांधी देशविरोधी नारों का समर्थन करते हैं? अगर नहीं तो इसकी निंदा करें : अमित शाह

इस तस्वीर में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी हंसते हुए दिख रहे हैं। राहुल गांधी को लेकर तो खैर पहले भी सवाल खड़े होते रहे हैं। लेकिन सवाल ये है कि पुराने नेता होने के बाद भी गुलाम नबी आजाद क्यों हंस रहे थे। क्या वो राहुल गांधी का साथ देने के लिए हंस रहे थे। जिस तरह से कांग्रेस में गांधी परिवार की पूजा की जाती है उसको देखते हुए कहा जा सकता है कि आजाद केवल राहुल गांधी को कंपनी देने कि लिए हंस रहे थे। फिलहाल इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं।

पहला सवाल तो ये है कि क्या राहुल गांधी में जरा भी संवेदना नहीं है जो वो किसी को श्रद्धांजलि देने के समय हंस रहे थे। क्वा यो थोड़ी गंभीरता नहीं दिखा सकते थे। दूसरा ये कि क्या उनका चेन्नई जाने का मन नहीं था क्या कांग्रेस की तरफ से उन्हे जबरदस्ती भेजा गया था। कारण कुछ भी हो। लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी अपनी आर कांग्रेस की हंसी उड़वा रहे हैं उस से सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या राहुल गांधी का सियासी करियर खत्म होने वाला है। जाहिर सी बात है जिस तरह की राजनीति वो कर रहे हैं वो बिलकुल तथ्यहीन और तर्कहीन है। वो ऐसे बयान देते हैं जिनका कोई आधार नहीं होता है। ऐसे में ये कहना सही होगा कि वो राजनीति के लिए नहीं बने हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment