नैशनल हेरल्ड केस : बेल के लिए अप्लाई नहीं करेंगे सोनिया-राहुल गांधी?

SoniaGandhiAndRahulGandhi

नई दिल्ली : नैशनल हेरल्ड केस केस में कांग्रेस की स्ट्रैटिजी में एक बड़े बदलाव की खबर आ रही है। टाइम्स नाउ के मुताबिक सोनिया-राहुल गांधी इस मामले में बेल के लिए आवेदन नहीं करेंगे। कांग्रेस आलाकमान और पार्टी उपाध्यक्ष दोनों ही कोर्ट में पेश हो सकते हैं। बता दें कि 19 दिसंबर को सोनिया और राहुल गांधी को पटियाला कोर्ट में पेश होने का समन है। दिल्ली हाई कोर्ट ने अभी हाल में ही समन निरस्त करने की अर्जी को खारिज कर दिया था।

 पार्टी मुखिया की पेशी के दौरान कांग्रेस बड़े राजनीतिक हंगामे की तैयारी में है। कांग्रेस इस पूरे मामले को राजनीतिक बदले के तौर पर ही पेश करने की तैयारी में है। कांग्रेस के टॉप वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी का स्पष्ट मानना है कि इस केस में उनकी जीत होगी। 19 दिसंबर यानी शनिवार को समन का जवब देने के लिए सोनिया-राहुल की कोर्ट में पेशी होनी है। कांग्रेस का प्लान शनिवार को मेगा मार्च का है।

Read Also : भारत पर एक अरब डॉलर का जुर्माना छोड़ेगा कतर

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की तरफ कार्यकर्ताओं के एक ‘महाजुटान’ की तैयारी की जा रही है। कांग्रेस इस दिन अपनी पूरी ताकत दिखाने के मूड में है। तैयारी की जा रही है कि कार्यकर्ता 24 अकबर रोड से पटियाला कोर्ट तक मार्च करेंगे। उधर महाराष्ट्र में एजेएल की प्रॉपर्टी को लेकर एक और विवाद सामने आ गया है।बताया जा रहा है कि लाइब्रेरी और रिसर्च सेंटर के लिए मिली जमीन की जगह 21 माले की बिल्डिंग खड़ी कर दी गई है। सरकार ने इस जमीन को वापस लेने की चेतावनी दी है। इसके अलावा इस मामले की जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

Source