lehsun garlic

लहसुन सिर्फ खाने का ज़ायका नहीं बढ़ाता बल्कि आपकी लाइफ में भी तड़का लगाने का काम करता है वनिस्पत आपको इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका पता होना चाहिए. अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के मुताबिक लहसुन में पाये जाने वाला फाइटोकेमिकल्स मर्दो के स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है. लहसुन की एक काली खाने भर से कैंसर से बचा जा सकता है. आइये बताते हैं आपको.

बाहुबली जैसा हो जाता है स्टेमिना
लहुसन में एलसिन होता है जो आपके रक्त संचार को बूस्ट उप करता है. रक्त संचार तेज होने से आपका स्टेमिना बढ़ता है. इससे शुगर जैसी समस्या से भी बचा जा सकता है. रक्त संचार बढ़ने से आप लंबी रेस के घोड़े बन जायेंगे.
लहसुन से फर्टीलिटी भी बढ़ती है
जैसा कि आपको बताया इससे आपका स्टैमिना बढ़ता है इसमें कुछ खास तरह के विटामिन पाये जाते है जो आपके स्पर्म को भी बेहतर बनाते हैं. स्टैमिना आपका बढ़ ही रहा है अब स्पर्म की क्वालिटी भी बढ़ जायेगी. तो सोचिये कितना धमाल मचेगा.

 

लहसुन करता है शिलाजीत का काम
अगर आप इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या से जूझ रहे हैं तो लहसुन आपके लिए जड़ी बूटी का काम करेगा. लहसुन में एलसिन होता है जो हार्मोनल लेवल को बैलेंस रखता है.

दिल की परेशानियों से बचाता है लहसुन

भुना हुआ लहसुन खाने से कोलेस्ट्रॉल का लेवल संतुलित रहता है. कई रिसर्च में सामने आया है लहसुन कोलेस्ट्रॉल में मदद करता है. इसलिए कोलेस्ट्रॉल के मरीजो को रोजाना एक भुना हुआ लहसुन खाना चाहिए.

किडनी लीवर को भी बचाता है लहसुन

लहसुन के अंदर टॉक्सिन होता है जो रोजाना इसकी एक काली खाने से किडनी और लीवर भी स्वस्थ्य बने रहते हैं. लहसुन किडनी और लीवर को नुकसान पहुँचाने वाले तत्वों को दूर रखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *