चर्चित राज्य

राहुल के साथ एक रैली में ही सिद्धू को आई अक्ल…जपने लगे मोदी की माला

राहुल के साथ एक रैली में ही सिद्धू को आई अक्ल Sidhu

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : राजनीति के सबसे अजीब कैरेक्टर की बात करें तो नवजोत सिंह सिद्धू इस खांचे में फिट बैठते हैं। वो कब क्या कर बैठते हैं किसी को पत नहीं होता है। पंजाब में अपनी भूमिका कम होता देख उन्होंने अचानक ही बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद वो

आम आदमी पार्टी के साथ तोल मोल करने लगे। लेकिन वहां पर उनकी बात नहीं बनी। आखिरकार चुनावी बेला में किसी न किसी पार्टी का दामन तो थामना ही था। लिहाजा सिद्धू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।कांग्रेस में शामिल होते समय सिद्धू ने कहा था कि ये उनकी घर वापसी है। वो पैदाइशी कांग्रेसी हैं। नके इस बयान की सोशल मीडिया में जमकर खिल्ली उड़ाई गई थी। कांग्रेस जिस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं उस पार्टी में शामिल हो कर सिद्धू ने अपने सियासी करियर के साथ एक जोखिम लिया था। कांग्रेस ने सिद्धू को अमृतसर से टिकट भी दे दिया। पंजाब में सिद्धू ने प्रचारव भी शुरू कर दिया है। लेकिन सिद्धू के अंदर का भाजपाई अभी भी जिंदा दिखाई दे रहा है।

प्रचार के दौरान सिद्धू ने अकाली दल पर तो हमला किया लेकिन वो पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने से बचते दिखाई दिए। उनकी इस बात सके कांग्रेसी खासे नाराज हैं। कांग्रेस का मानना है कि सिद्धू अगर अपने खास तरीके से बीजेपी औऱ मोदी पर हमला करेंगे तो उसका फायदा कांग्रेस को होगा। लेकिन सिद्धू ये करने को तैयार नहीं हैं। बता दें कि सिद्धू कई मौकों पर ये साफ कर चुके हैं कि वो मोदी के फैन हैं। उनकी नाराजगी मोदी से नहीं है। वो अकाली दल से नाराज हैं।

फिलहाल अब जो हालात दिखाई दे रहे हैं उसे देख कर कांग्रेस तो हैरान है ही। राहुल गांधी भी परेशान हैं। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ एक प्रचार के दौरान ही सिद्धू को इस बात का अहसास हो गया था कि उन्होंने कांग्रेस में आकर गलती कर दी है। पंजाब में इस बात की भी चर्चा है कि सिद्धी बेमन से कांग्रेस में आए हैं। वो अभी तक मोदी के खिलाफ हमला करने की हिम्मत नहीं कर पाए हैं। दूसरी तरफ जिस तरह से राहुल गांधी बेतुके आरोप लगाते हैं वो भी सिद्धू को पसंद नहीं आ रहा है। सिद्धू सीधा और तर्कों के साथ हमला करने में यकीन करते हैं। देखना है कि कांग्रेस के साथ सिद्धू का साथ कितने दिल चल पाता है।

Leave a Comment