चर्चित राज्य

सिद्धू को फिर याद आए पीएम मोदी…कैप्टन ने तो सारा खेल बिगाड़ दिया !

sidhu can resign from congress and join bjp

नई दिल्ली/रिपोर्ट अड्डा:  पंजाब के मंत्री बनने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी सांसद हुआ करते थे। बीजेपी में रहने के दौरान वो कॉमेडी शो में बतौर गेस्ट आया करते थे। उन्हे पूरी आजादी थी। लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद और मंत्री बनने के बाद से उनके कॉमेडी शो में भाग लेने को लेकर विवाद गरमाया हुआ है। विरोधी इसको लेकर सिद्धू के साथ साथ पंजाब सरकार को भी निशाने पर ले रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के कॉमेडी शो में भाग लेने को लेकर कानूनी राय भी ली थी। कानूनी राय वाले कांड के बाद से ही सिद्धू कैप्टन से खिसियाए हुए हैं।

कैप्टन ने कानूनी राय की बात कहकर इस मामले को और गरमा दिया था। विरोधी दलों को मौका मिल गया था सरकार और सिद्धू पर हमला करने का। मामला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट तक पहुंच गया। एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पंजाब के एजी से पूछा है कि इश मामले में शिष्टाचार और नैतिकता कहां है। हालांकि एजी ने कहा कि कॉमेडी शो में भाग लेने से कोई कानून नहीं टूट रहा है। वहीं याचिकाकर्ता ने कहा है कि सिद्धू का कॉमेडी शो में भाग लेना ठीक नहीं है।

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के एक फैसले का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री फिल्म में काम नहीं कर सकते हैं उसी तरह से मंत्री भी सरकारी कर्मचारी होता है। वो भी फिल्म या कॉमेडी शो में भाग नहीं ले सकता है। जिस तरह से कोई भी आम सरकारी कर्मचारी दूसरा व्यापार या काम नहीं कर सकता है उसी तरह से सिद्धू का कॉमेडी शो में भाग लेना ठीक नहीं है। बहरहाल इस पूरे मामले में सिद्धू के करीबियों की माने तो वो कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज हैं।

अब सिद्धू को लग रहा है कि वो कांग्रेस में आ कर कहीं फंस तो नहीं गए हैं। पहले तो डिप्टी सीएम बनाने की बात चल रहीथी। बाद में उन्हे कम महत्वपूर्ण मंत्रालय दे दिया गया। और अब उनके कॉमेडी शो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल सिद्धू को लग रहा है कि अगर कैप्टन ने कानूनी राय लेने की बात नहीं की होती तो ये विवाद नहीं खड़ा होता। लेकिन खुद मुख्यमंत्री ने उनको कॉमेडी शो में भाग लेने से मना कर दिया और उसके बाद गंभीर बयान दिए। जिसके कारण सिद्धू बैकफुट पर हैं। उन्हे इस समय बीजेपी याद आ रही है जहां उन्हे पूरी आजादी थी।

Read Also : सिद्धू की सबसे बड़ी गलती कैप्टन का क्रोध आसमान पर मोदी ही बचा सकते हैं !

Leave a Comment