बीजेपी छोड़ राजद नहीं बल्कि इस पार्टी में जा सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, बयान ने बढाई सियासी सरगर्मी

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वो बीजेपी नहीं छोड़ने वाले हैं, अगर पार्टी की इच्छा है, तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

New Delhi, Oct 31 : बीजेपी सांसद शत्रुध्न सिन्हा पिछले चार सालों से लगातार अमित शाह और मोदी के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं, वो कई मौकों पर पार्टी लाइन से हटकर बयान दे चुके हैं, अब एक बार फिर से शॉटगन ने ऐसा बयान दिया है, जिससे सियासी तापमान बढना तय माना जा रहा है। बॉलीवुड स्टार ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर आज इंदिरा गांधी जिंदा होती, तो वो बीजेपी में नहीं बल्कि कांग्रेस में होते ।

मंत्री ना बनाये जाने से नाराज
आपको बता दें कि शॉटगन अटल जी की सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं, वो मोदी सरकार में भी अपने लिये जगह चाहते थे, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने उन्हें अपने कैबिनेट में स्थान नहीं दिया, जिसके बाद से वो खुलकर पार्टी हाईकमान के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं, दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी उन्हें साइडलाइन कर रखा है, वो ना तो पार्टी के कार्यक्रमों में नजर आते हैं और ना ही बिहार में लगने पोस्टरों-बैनरों में उन्हें जगह दी जाती है।

पार्टी नहीं छोड़ने वाले
इस कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी से उनके रिश्ते को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होने कहा कि उनके रिश्ते पार्टी के साथ खट्टे मीठे रहे हैं, मतभेद लोकतंत्र में सुरक्षा वाल्व का काम करता है, मैं उन्हीं लोगों में से एक हूं, जो बीजेपी में उस भूमिका में हैं। शत्रुघ्न ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान बीजेपी ने डेमोक्रेटिक फेज का आनंद लिया, इसके साथ ही उन्होने अटल और मोदी सरकार की तुलना करते हुए कहा कि अब तो तानाशाही है, नोटबंदी जैसा फैसला चुपचाप ले लिये जाते हैं, रात को अचानक से फैसला सुना दिया जाता है।

पार्टी बाहर का रास्ता दिखा दे
शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे बोलते हुए कहा कि वो बीजेपी नहीं छोड़ने वाले हैं, अगर पार्टी की इच्छा है, तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से शॉटगन खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं, इसके साथ ही उनकी लालू परिवार से नजदीकियां किसी से छुपी नहीं है। इस साल नवरात्रि के दौरान वो पटना में तेजस्वी यादव के साथ दुर्गापूजा पंडाल घूमते हुए नजर आये, जिसके बाद से ही चर्चा हो रही है कि वो जल्द ही राजद ज्वाइन कर सकते हैं।

कांग्रेस से टिकट की जुगत में लगे शॉटगन
इन दिनों शॉटगन बीजेपी में रहकर कांग्रेस के हर फैसले का समर्थन कर रहे हैं, सीबीआई मामला हो या राफेल डील, वो हर मसले पर कांग्रेस की हां में हां मिला रहे हैं, और अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उनके इन बयानों के बाद कहा जा रहा है कि शॉटगन पटना साहिब से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे, तेजस्वी यादव पहले ही राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं, लेकिन उनके इन बयानों से कयास लगाये जा रहे हैं, कि बॉलीवुड स्टार राजद नहीं बल्कि कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरना चाहते हैं, इसी वजह से इन दिनों वो कांग्रेस के प्रति इतना प्रेम दिखा रहे हैं।