अंतरराष्ट्रीय चर्चित

ट्रम्प के एक इंटरव्यू से भड़केगा विश्व युद्ध!… पुतिन को कहा हत्यारा, रूस आगबबूला

Russia angry over trump inteerview

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): अमेरिका और रूस के बीच के रिश्ते सामान्य नहीं हैं। इस बात के बारे में पूरी दुनिया जानती है। नए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के पद भार संभालने के बाद लग रहा था कि अमेरिका रूस को लेकर अपनी पुरानी नीति में बदलाव करेगा। ट्रम्प ने इसके संकेत भी दिए हैं।

लेकिन एक इंटरव्यू ने इस कोशिश में आग लगी दी है। इसके बाद अब दुनिया पर विश्व युद्ध के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल ट्रम्प एक पत्रकार को इंटरव्यू दे रहे थे। उसी दौरान कुछ ऐसा हुआ जिस से पुतिन समेत पूरा रूस आगबबूला हो गया है।डोनल्ड ट्रम्प फॉक्स न्यूज के एक पत्रकार बिल ओ राइली को इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान पत्रकार ने ट्रम्प और पुतिन के संबंधों को लेकर एक सवाल पूछा। उन्होंने पुतिन के बारे में बताने के लिए अ किलर शब्द का इस्तेमाल किया। पत्रकार ने पूछा कि आप रूस के राष्ट्रपति पुतिन का इतना सम्मान क्यों करते हैं। सवाल में अ किलर शब्द पर रूस भड़क गया। उसने फौरन फॉक्स न्यूज से माफी मांगने के लिए कहा है। क्रेमलिन की तरफ से कहा गया है कि इश तरह के शब्दों को वो बर्दाश्त नहीं करेंगे।

एक प्रतिष्ठित चैनल केे पत्रकार का इस तरह का बर्ताव वो भी हमारे राष्ट्रपति पुतिन के लिए ठीक नहीं है। बता दें कि ट्रम्प और पुतिन के बीच दोस्ती की खबरें कई दिनों से आ रही हैं। इस बात के आरोप भी लगे हैं कि पुतिन ने चुनाव जीतने में पुतिन की मदद की थी। हिलेरी क्लिंटन ने प्रचार के दौरान ये आरोप लगाया था। इसके बाद अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने भी कहा कि इस बात के संकेत मिले हैं कि रूस नें चुनाव के दौरान दखल दिया था। उसी के बाद से कहा जा रहा है कि ट्रम्प और पुतिन के बीच अच्छे संबंध हैं। इंटरव्यू में ट्रम्प से पूछा गया कि क्या वो पुतिन का सम्मान करते हैं तो ट्रम्प ने हां में जवाब दिया था।

फिलहाल पुतिन के लिए हत्यारा शब्द के इस्तेमाल से रूस भड़का हुआ है। पुतिन को काफी गुस्सैल स्वभाव का नेता माना जाता है। वो अपने हिसाब से काम करते हैं। अगर पुतिन को हत्यारा कहे जाने के खिलाफ रूस ने कोई एक्शन लिया तो दुनिया में विनास आ जाएगा। रूस और अम्रिका दोनो ही परमाणु शक्ति संपन्न पारवफुल देश हैं। हाल के दिनों में रूस ने पुतिन के नेतृत्व में एक बार फिर से अपनी ताकत बढ़ानी औऱ दिखानी शुरू कर दी है। वो दुनिया पर फिर से अपनी बादशाहत जमाना चाहता है।

Read Also : मोदी, पुतिन और ट्रंप का ट्रिपल अटैक, पाकिस्तान की धड़कने हुई तेज

Leave a Comment