Reliance Jio big deal bad for airtel

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): रिलायंस जियो ने अपनी लॉन्चिंग के साथ ही फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री डेटा जैसे कई ऑफर्स अपने कस्टमर्स को दिए। लॉन्चिंग से 1 महीने के भीतर ही जियो ने 1 करोड़ का कस्टमर्स बेस तैयार कर लिया था। इसके बाद 2 महीने के भीतर तो जियो ने तमाम रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2 करोड़ कस्टमर्स अपने साथ जोड़ दिए। फिलहाल जियो के पास 10 करोड़ से ज्यादा का कस्टमर्स बेस हो गया है। यही कारण है कि देश की तमाम दूसरी कंपनियां जियो से खौफ खा रही हैं।

सबको उम्मीद है कि रिलायंस का वेलकम प्लान खत्म होने के बाद कस्टमर वापस लौटेंगे। लेकिन इसके लिए रिलायंस ने तैयारी कर ली है। अब कंपनी ने जियो की प्राइम मेंबरशिप भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा था कि जियो प्राइम मेंबरशिप का ये आखिरी हफ्ता है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि अब कंपनी इसको आगे बढ़ाने जा रही है। अब तक ये डेडलाइन 1 अप्रैल तक थी, लेकिन बताया जा रहा है कि इसको 30 अप्रैल तक किया जा सकता है।

इन सबके बीच कंपनी का कहना है कि जियो के करीब 50 फीसदी कस्टमर्स जियो प्राइम मेंबरशिप का हिस्सा बन चुके हैं। TeleAnalysis की रिपोर्ट कहती है कि प्राइम मेंबरशिप सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल तक बढ़ाई जा सकती है।हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। TeleAnalysis की रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो इस वक्त प्राइम मेंबरशिप को लेकर अनलिमिटेड मजा कंटीन्यूइंग होंइगा’ का प्रमोशन कर रही है। अगर ऐसा होता है तो जियो के कस्टमर्स के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

इस खबर के बाद से विरोधी कंपनियों में हंगामा मचा हुआ है। 1 अप्रैल 2017 से रिलायंस का प्राइम सब्सक्रिप्शन भी शुरु होने जा रहा है। जियो को टक्कर देने वाला सिर्फ एयरटेल दिखाई दे रहा है। रिसर्च के मुताबिक एयरटेल ही वो कंपनी होगी, जो प्राइस वॉर में जियो का मुकाबला करने वाली सबसे आक्रामक कंपनी बनेगी। साफ है कि आने वाले समय में टेलीकॉम सेक्टर में कस्टमर्स को प्राइस वॉर देखने को मिलेगी। इसका सीधा फायदा कस्टमर्स को होगा।

Read Also : BSNL ने लॉन्च किया जबरदस्त ऑफर, 6 रुपये में 100 रुपये का टॉकटाइम और डाटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *