Hindi अजब गजब अंतरराष्ट्रीय

पढ़िए, दुनिया के सबसे जहरीले शहर के बारे में

toxic city in the world Duniya

नई दिल्ली (रिपोर्ट,ब्यूरो अड्डा): आज हम आपको दुनिया के सबसेे वीरान जहरीले शहर के बारे में बताने जा रहे। यहाँ पिछले 7 सालों से कोई नहीं रह रहा। एक ऐसा शहर जो दुनिया का सबसे जहरीला शहर माना जाता हैं। एक ऐसा शहर जो पूरी दुनिया में सबसे खतरनाक माना जाता हैं।

2009 में इस शहर को खाली करा दिया गया। तब से यहाँ कोई नहीं आया। ओक्लाहोम में बसे पिशेर को अमेरिका का सबसे खतरनाक जगह माना जाता हैं। 20वीं Century के Beginning से ही पिशेर अमेरिका के Top माइनिंग इंडस्ट्रीज़ का center था। ज़िंक और लीड की अधिकता से यहाँ काफी तेजी से इंडस्ट्रीयल sector की growth हुई। सन् 1913 में जब ओक्लाहोमा का Development plan चल रहा था। तब पशेर को इंडस्ट्रीयल section में Top पर रखा गया था।

लेकिन, Industrial sector ने इस जगह को ज़हरीला बना दिया। Situation इतनी बुरी हो गई की वहां रहने वाले लोगों की life संकट में आ गई।

Industrial Development ने इस शहर को इतना ज़हरीला बना दिया की यह शहर इंसानों के रहने लायक नहीं रहा। 1996 तक 34% बच्चे लीड पॉइजनिंग का शिकार हो चुके थे।

2009 में इस शहर को खाली करा दिया गया। इसके बाद से इस शहर में कोई भी नहीं आया। 7 सालों से यह शहर पूरी तरह वीरान पड़ा हुआ हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment