चर्चित राष्ट्रीय

Video: रामनाथ कोविंद NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार, मोदी से मिले, जीत तय !

Pm modi, रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आखिरकार राष्ट्रपति पद के लिए जारी कयासों का दौर खत्म हो गया। कौन बनेगा राष्ट्रपति इस सवाल का जवाब भी मिल गया है। जी हां बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। हमेशा की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने अपने फैसले से ससभी को चौंका दिया है। विरोधी इस चाल की काट ही नहीं खोज पा रहे हैं। बीजेपी ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है। इस फैसले के बाद कानपुर से लेकर बिहार तक जश्न मनाया जा रहा है। कोविंद का जीतना लगभग तय माना जा रहा है। इसके कई कारण हैं। Read Also: जून में फिर उबलेगी सियासत, अमेरिका जाने से पहले पीएम मोदी करेंगे धमाका तारीख ये रही!

राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बाद रामनाथ कोविंद ने दिल्ली आ कर पीएम मोदी से मुलाकात की। इसी के साथ उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। इस से पहले पटना से रवाना होने से पहले रामनाथ कोविंद ने बिहार के लोगों का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि ये बिहार का कमाल है। वो बिहार के राज्यपाल बने और उसके बाद देश के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनें।

रामनाथ कोविंद के उम्मीदवार बनने से विरोधी खेमा पूरी तरह से हैरान है। इसे पीएम मोदी का मास्टरस्ट्रोक बताया जा रहा है। कोविंद दलित समुदाय से आते हैं। इसलिए मायावती तक बीजेपी की धुर विरोधी को कहना पड़ रहा है कि वो कोविंद को समर्थन दे सकती हैं। हालांकि शिवसेना अभी भी हां और ना के बीच झूल रही है। इन सबके बीच कोविंद को लगातार राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है।  

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कोविंद के उम्मीदवार बनने पर कहा कि वो इस से काफी खुश हैं। हालांकि समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो 22 जून की बैठक में तय किया जाएगा। बता दें कि विपक्ष 22 जून को बैठक करने वाला है। उस बैठक में कोविंद के नाम पर भी चर्चा होगी। कुल मिलाकर पीएम मोदी ने रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बताकर विपक्ष को हैरान कर दिया है। राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई को मतदान होना है। 20 जुलाई को नतीजा घोषित होगा।

Leave a Comment