राज्य

ब्रेकिंग न्यूज- 2018 में बनेगा राम मंदिर…स्वामी का दावा, कानून बनाकर होगा मंदिर का निर्माण

Ram temple to be built in 2018

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) :  देश की सियासत में एक बार फिर से राम मंदिर की गूंज- सुनाई देने लगी है। यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अब राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में जरूर होगा। इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट की एक टिप्पणी ने राम भक्तों की उम्मीदों को पंख लगा दिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा आपसी बातचीत से सुलझाया जाए। जरूरत पड़ने पर कोर्ट उसमें दखल देगा।

सुप्रीम कोर्ट के इस रुख के बाद एक बार फिर से राम मंदिर को लेकर बयानों का दौर शुरू हो गया। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी जो राम मंदिर के मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में लगातार उठाते रहते हैं उन्होंने कहा कि अब राम मंदिर के निर्माण को कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने मुसलमान भाईयों से अपील करते हुए कहा कि वो रामलला के मंदिर के निर्माण में सहयोग दें। वहीं दूसरी तरफ तमाम मुस्लिम नेता इस बात पर अड़े हूए हैं कि कोर्ट इस पर फैसला दे।

ओवैसी और आजम खान से लेकर तमाम मुस्लिम नेता जो खुद को देश के मुस्लिमों का नेता कहते हैं अपनी राय को सभी मुस्लिमों की राय बताने का दावा कर रहे हैं। लेकिन वो भूल जाते हैं कि यूपी के मुसलमानों ने भी बीजेपी को वोट दिया था। फिलहाल जो सूरत दिख रही है उस में आपसी बातचीत के जरिए राम मंदिर के निर्माण का रास्ता लगभग बंद दिखाई दे रहा है। ऐसे में बीजेपी नेता स्वामी ने एक बात पूरे यकीन के साथ कही जिसके बाद सभी राम भक्त उत्साहित हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि 2018 में राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आता है तो ठीक है नहीं तो केंद्र सरकार राम मंदिर के लिए कानून का रास्ता भी अपना सकती है। स्वामी ने कहा कि लोकसभा में सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। राज्य सभा में भई 2018 तक बहुमत मिल जाएगा। उसके बाद राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाया जा सकता है। हालांकि स्वामी इस बात के पक्षधर हैं कि सुप्रीम कोर्ट अपने फैसला सुनाएं, फैसले से किसी की भावना आहत होती है तो होने दें लेकिन फैसला अब जल्दी सुनाया जाना चाहिए।

Leave a Comment