उफ, राहुल गांधी ने फिर कर दी गलती, गुजरात गया कांग्रेस के हाथ से !

rahul gandhi

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा):गुजरात का सियासी पारा उफान पर है। राहुल गांधी गुजरात को मथ रहे हैं। वो लगातार दौरा कर रहे हैं। मोदी और बीजेपी पर हमला कर रहे हैं। लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि राहुल को अभी राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखना है। जैसे ही ये लगने लगा कि माहौल कांग्रेस के लिए कुछ ठीक हो रहा है राहुल ने फिर से बड़ी गलती कर दी। ऐसी गलतियां वो अक्सर चुनाव के मौकों पर करते रहे हैं। जिसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ता है। यूपी चुनाव के समय भी उन्होंने खून की दलाली वाला बयान देकर गलती की थी। अब गुजरात के चुनाव से पहले भी गलती कर दी है।

इस बार राहुल गांधी ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक बयान दिया है। जिसके कारण कांग्रेस बैकफुट पर है। गुजरात में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और संघ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी की सोच है कि महिलाओं को दबा कर रखो. जैसे ही वो बोलने की कोशिश करती हैं उनको रोक दिया जाता है। राहुल ने कहा कि संघ में कितनी महिलाएं हैं जो शॉर्ट्स पहनती हैं। बीजेपी महिलाओं को उनके मन का नहीं करने देती है। राहुल ने ये बयान दिया तो था संघ औऱ बीजेपी पर हमला करने के लिए लेकिन इसे बीजेपी ने हथियार बना लिया।

बीजेपी ने राहुल के इस बयान को महिलाओं की अस्मिता और कांग्रेस के संस्कार से जोड़ दिया है। राहुल के बयान पर पलटवार करने के लिए गुजरात की एक्स सीएम आनंदीबेन पटेल सामने आईं। आनंदीबेन ने कहा कि ये बयान राहुल गांधी और कांग्रेस के संस्कार को दिखाता है। उन्होंने कहा कि राहुल का ये बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। राहुल को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए। आनंदीबेन ने कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से पूछे कि इस तरह के शब्द राहुल गांधी ने महिलाओं के लिए कहें हैं, क्या ये ठीक हैं। क्या आपको ये पसंद आया।

आनंदीबेन ने कहा कि ये कांग्रेस की सोच है कि वो महिलाओं के कपड़े ही देखती है। क्या महिलाएं कांग्रेस से पूछकर कपड़े पहनेंगी, उन्होंने साफ कहा कि अगर कांग्रेस ने इस बयान के लिए माफी नहीं मांगी तो पूरे गुजरात की महिलाएं इसका विरोध करेंगी। आनंदीबेन ने कहा कि संघ में महिलाओं के लिए अलग से शाखा है, राहुल गांधी को संघ के बारे में जानकारी ही नहीं है। वो इस तरह की बातें बोल देते हैं, जिनके बारे में उनको पता ही नहीं होता है। वहीं बीजेपी ने कहा कि राहुल विदेश में ज्यादा रहे हैं उनको भारतीय संस्कारों और मान्यताओं के बारे में नहीं पता है।