चर्चित राष्ट्रीय

पहली बार…राहुल गांधी ने लगाई पीएम मोदी से गुहार…प्लीज मुझे बख्श दो !

Rahul Gandhi say to PM Modi

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): देश की राजनीति में पीएम मोदी का कद लगातार बढ़ता जा रहा है। उनके आस पास कोई नेता नहीं टिकता है। कांग्रेस जो खुद को बीजेपी और पीएम मोदी को रोकने के लिए सबसे उपयुक्त कहती है वो भी इतनी पीछे हो गई है जहां से उसकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी लगातार हार के कारण अपनी विश्वनीयता और चमक खो चुके हैं। इसके बाद भी कांग्रेस के नेता गांधी परिवार की ग्रंथि से ग्रसित हैं। उन्हे समझ नहीं आ रहा है कि गांधी परिवार से बाहर का कोई नेता कैसे पार्टी को चला सकता है। इन सबको देखते हुए अब कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी की बदहाली के लिए खुलकर राहुल गांधी और सोनिया पर निशाना साध रहे हैं।

कांग्रेस के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि राहुल गांधी ने हर बात पर मोदी का विरोध किया। जनता ने जिन फैसलों के लिए मोदी की तारीफ की राहुल गांधी ने उनका विरोध किया। पीएम मोदी ने देश के सभी लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश की तो राहुल गांधी केवल मुस्लिमों के वोट के सहारे चुनाव जीतने की कोशिश करते रहे। बहुसंख्यक समाज में ये संदेश गया कि कांग्रेस केवल मुसलमानों की पार्टी है।

राहुल गांधी ने मंदिरों को लेकर विवादित बयान दिया था। लेकिन यूपी चुनाव में उन्होंने मुस्लिम वोटों के कारण समाजवादी पार्टी से गठजोड़ किया था। जिस से जनता में संदेश गया कि राहुल गांधी को केवल मुसलमानों की चिंता है। वहीं जनता ये भी नहीं भूली है कि किस तरह से मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। देश का बहुसंख्यक समाज उसी दिन कांग्रेस से दूर हो गया था। अब जब सब कुछ खत्म होने के कगार पर है तो राहुल गांधी को होश आ रहा है।

कांग्रेस के नेताओं की मानें तो राहुल गांधी ने मोदी से हार मान ली है। वो ये समझ गए हैं कि मोदी को हराना उनके बस में नहीं हैं। वहीं वो राजनीति को लेकर भी ज्यादा गंभीर नहीं हैं। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी चाहते हैं कि पीएम मोदी उन्हे बख्श दें। वो न पर हमला न करें। क्योंकि राहुल गांधी न तो पीएम मोदी के हमलों का जवाब दे पाते हैं और न ही उनके खिलाफ कोई हमला कर पाते हैं। इन सबको देखते हुए साफ है कि कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे राहुल गांधी ने हार मान ली है। वो बस सुकून के साथ जिंदगी जीना चाहते हें। हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है कहा नहीं जा सकता है। यो सारी बातें सोशल मीडिया से निकल कर सामने आ रही हैं।
Read Also :  पीएम मोदी ने कर दी भविष्यवाणी 2024 के ‘नायक’ का जन्म हो गया है !

Leave a Comment