चर्चित

राहुल गांधी ने मानी हार, कहा मोदी के पास है वो हथियार जो कांग्रेस के पास नहीं !

Rahul Gandhi disobeyed Modi

नई दिल्ली रिपोर्ट अड्डा : कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की राजनीति का तरीका अजीब है। देश में हर मुद्दे पर पीएम मोदी पर हमला करने वाले राहुल विदेश जाकर मोदी की तारीफ करते हैं। उनके इस पैटर्न को देख कर लगता है कि वो किसी खास योजना पर काम कर रहे हैं। अमेरिका में एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल ने जो कुछ कहा है वो हैरान करने वाला है। राहुल बीजेपी और मोदी पर हमला तो कर रहे हैं लेकिन साथ ही कांग्रेस पर भी हमला कर रहे हैं. राहुल की ये रणनीति देख कर लग रहा है कि वो जनता के सामने कांग्रेस की गलतियों को गिना रहे हैं।

अमेरिका की यूनिवर्सिटी में बात करते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की कुछ योजनाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी की एक योजना उनको काफी पसंद है। काश ये योजना कांग्रेस के पास होती। राहुल मेक इन इंडिया की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया शानदार योजना है। इस से लोगों के साथ साथ देश की अर्थ व्यवस्था को भी फायदा होगा। हालांकि राहुल यहां भी अपनी विशेषज्ञ राय देना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया को लागू करने के तरीके में कई कमियां हैं।

राहुल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही रोजगार देने में विफल रही हैं। कांग्रेस की यूपीए सरकार भी रोजगार के मुद्दे पर फेल रही थी। वहीं अब केंद्र की मोदी सरकार भी युवाओं को रोजगार के मामले में फेल दिख रही है। राहुल ने कहा कि जब तक रोजगार को एक समस्या की तरह नहीं लिया जाएगा तब तक इसका निदान नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी ने ये सारी बातें विदेश में कहीं हैं। इसको लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी देश में इस तरह की बातें करते तो कांग्रेस को नुकसान होता। वहीं विदेश में उनकी ये बातें उनकी अपनी निजी राय मानी जाएंगी।

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अब धीरे धीरे कांग्रेस की कमियों और गलतियों को जनता के सामने ला रहे हैं। लेकिन उनका तरीका अलग है। वो बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस की कमिया निकाल रहे हैं। तो वहीं कुछ मुद्दों पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर हमला कर रहे हैं। एक तरह से वो ये संदेश देना चाह रहे हैं कि वो राजनीति को बदलने के लिए आए हैं। भले उनकी पार्टी कांग्रेस लेकिन अगर वो गलत है तो वो उसे गलत कहेंगे। ये राहुल गांधी का नया ड्रामा है। देश में उनकी बात कोई सुन नहीं रहा है तो वो विदेश में जाकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Advertisement
Loading...
Advertisement

Leave a Comment