चर्चित राज्य

कुमार विश्वास और कपिल मिश्रा करेंगे बड़ा कांड, केजरीवाल का पत्ता होगा साफ !

कपिल मिश्र, अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास,

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आमआदमी पार्टी का घमासान अब चरम पर पहुंच रहा है। कपिल मिश्रा के आरोप अपना असर दिखा रहे हैं। केजरीवाल अकेले पड़ते जा रहे हैं। कपिल ने जिन नेताओं पर आरोप लगाया था उनमें राघव चड्ढा का नाम भी शामिल था। अब खबर है कि राघव को आप ने पार्टी कोषाध्यक्ष के पद से हटा दिया है। इसी के साथ कुमार विश्वास का नाम भी चर्चा में आ रहा है। कपिल ने कुमार और राघव चड्ढा को लेकर कुछ ट्वीट किए हैं। जिनसे अंदाजा लगाया जा रहा है कि विश्वास के साथ मिलकर कपिल कोई बड़ा खेल करने वाले हैं। इस खेल की शुरूआत में ही पहला विकेट राघव चड्ढा के रूप में गिर गया है। कपिल के दावों पर यकीन किया जाए तो दिल्ली की सत्ता बदल सकती है।

राघव चड्ढा को कोषाध्यक्ष के पद से हटाना बताता है कि आप में कपिल मिश्रा के आरोपों से सनसनी मची हुई है। सभी नेता अपना अपना दामन बचाने में जुट गए हैं। कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि पार्टी के असली कोषाध्यक्ष सत्येंद्र जैन ही हैं। राघव को हटाने से बात नहीं बनेगी। राघव के कोषाध्यक्ष रहते हवाला का जमकर धंधा हुआ था। वहीं जनता के मन में भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद ही राघव को पद से क्यों हटाया गया है।

हालांकि AAP की तरफ से कहा गया है कि राघव चड्ढा को हटाए जाने का कपिल मिश्रा के आरोपों से कोई लेना देना नहीं है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि राघव चड्ढा अप अदालती मामलों को देखेंगे। बताया जा रहा है कि 4 जून को केजरीवाल के घर पर हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला किया गया था। उस बैठक में चड्ढा ने खुद ही कोषाध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी। वहीं दूसरी तरफ कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास को लेकर भी ट्वीट किया है।

कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि कुमार ने पार्टी में अपनी जिम्मेदारी कम करनी शुरू कर दी हैं। उन्हे पार्टी के फंड के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। खर्चे का कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कपिल मिश्रा के साथ कुमार विश्वास भी आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो ये केजरीवाल के लिए बड़ा झटका होगा। वैसे भी पिछले कई दिनों से केजरीवाल अकेले पड़ते दिखाई दिए हैं। पार्टी के अंदर गुटबाजी चरम पर है। अमानतुल्ला खान ने फिर से कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब देखना है कि कपिल और विश्वास मिलकर क्या नया रंग दिखाते हैं।

Leave a Comment