ये हैं राधिका मर्चेंट, जिनके साथ वायरल हो रही थी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे की फोटो, पढ़े पूरी डिटेल

radhika merchant anant ambani

radhika merchant anant ambaniसोशल मीडिया के लिए अंबानी परिवार पसंदीदा विषय है। कोई भी मौका हो अंबानी परिवार की बातों को हाथों हाथ लिया जाता है। आकाश और ईशा की शादी गुपचुप तरीके से तय होने के बाद अनंत अंबानी को लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी जिसमें कहा जा रहा था कि इस लड़की के साथ अनंत अंबानी की शादी होगी और सगाई गुपचुप तरीके से की जा चुकी है।

खबर के सुर्खियों में आने के बाद जियो परिवार की तरफ से संजय पांडेय इसकी हकीकत बताने के लिए आए। उन्होंने अनंत अंबानी की शादी की खबरों को झूठा करार देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक तरह का झूठ फैलाया जा रहा है। अनंत की जो तस्वीर वायरल हो रही है, वो उनकी करीबी दोस्त राधिका की है। अब खबरों के खंडन के बाद लोग इस पड़ताल में जुट गए कि आखिर ये राधिका हैं कौन।

ईशा की सगाई के बाद अंबानी परिवार के साथ बॉलीवुड गाने पर थिरकने वाली राधिका मर्चेंट अनंत की करीबी दोस्तों में से एक हैं। राधिका वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। राधिका का परिवार भी अंबानी की तरह देश के बड़े उद्योग घरानों में से एक है। राधिका के पिता वीरेन, ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसके अलावा वो एन्कोर हेल्थ केयर प्राईवेट लिमिटेड के सीईओ और वाइस चेयर मैन भी हैं।

राधिका का परिवार गुजरात के कच्छ से ताल्लुक रखता है और कच्छी भाटिया परिवार कहलाता है। धीरूभाई अंबानी की तरह राधिका के दादा जी अजित कुमार गोवर्धदास ने फर्श से अर्श का सफर तय किया है। इस परिवार के पास दर्जनों कंपनी का मालिकाना हक है। वीरेन मर्चेंट की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी अंजलि उनकी मां के साथ शैला एन्कोर लिमिटेड का काम संभालती हैं वहीं राधिका इन दिनों अपनी पढ़ाई कर रही हैं और आगे अपना स्टार्टअप शुरू करने में दिलचस्पी रखती हैं।

SHARE