Hindi चर्चित राज्य

UP चुनाव: कांग्रेस की नैया पार लगाने के लिए प्रियंका ही कमान संभालेंगी

Priyanka will handle the up election command

नई दिल्ली (ब्यूरो, रिपोर्ट अड्डा): उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस काफी गंभीरता से काम कर रही है। राहुल समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता उत्तर प्रदेश के कई जिलों का दौरा कर रहे है। ऐसे में हर जगह प्रियंका गांधी से जुड़े सवालों का जवाब देने के बाद कांग्रेस ने तय किया है कि अब प्रियंका गांधी को ही मैदान में उतराना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक 19 सिंतबर को प्रियंका अधिकारिक तौर पर राजनीति में शामिल हो सकती है।

सवाल ये पैदा होता है कि 19 सितंबर का ही दिन प्रियंका के लिए क्यों चुना गया है। दरअसल कांग्रेसजनों और दूसरे राजनैतिक शख्सियतों का मानना है कि प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की झलक दिखती है। इंदिरा गांधी का जन्मदिन 19 सितंबर को हैं। लिहाजा इसका चुनावी करने के लिए कांग्रेस प्रियंका को 19 तारीख को ही राजनीति में उतारेगी।

प्रशांत किशोर शुरू से ही इस पक्ष में थे कि प्रियंका को राजनीति में उतारा जाना चाहिए। खासकर उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण राज्य में तो गांधी परिवार के किसी शख्स की जरूरत हैष। काफी मान मनौव्वल के बाद प्रियंका ने राजनीति में आने का तय किया है। राहुल गांधी ने भी महसूस किया कि यूपी में प्रियंका कमाल कर सकती हैं। और उनके मनाने के बाद मामला तय हुआ है।

कांग्रेस राहुल की रैलियों से मिलते रिस्पांस से भी खुश है। लेकिन इस खुशी को बरकरार रखने के लिए उन्हे प्रियंका गांधी जैसे चेहरे की जरूरत थी। फिलहाल तो कांग्रेस की इस मुश्किल का समाधान होता दिख रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि प्रियंका के आने पर चुनावी रण की दिलचस्पी कितनी बढ़ती है।

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Advertisement
Loading...
Advertisement

Leave a Comment