राष्ट्रीय

2022 तक सभी को घर, कार और नौकरी…ये है मोदी का प्लान ‘न्यू इंडिया’ !

pm Modi plan 'New India' for 2022

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): केंद्र की मोदी सरकार के अभई तक के कार्यकाल में कोई घोटाला या फिर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। ऐसे में जनता के अंदर एक भरोसा है कि मोदी सरकार अपने वादे भी पूरे करेगी। सरकार ने अभी तक कई योजनाएं लागू की हैं जिनसे आम जनता को फायदा हो रहा है। पएम मोदी खुद देश के विकास को लेकर लगातार मंथन करते रहते हैं। योजना आयोग को खत्म करके उसकी नीति आयोग का गठन किया था। इस का मकसद देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विकास को लेकर सुझाव हासिल करना और फिर नीतियों को लागू करना है।

हाल ही में नीति आयोग की तीसरी बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में देश के अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। केजरीवाल और ममता बनर्जी ने बैठक से दूरी बनाई थी। बहरहाल इन दोनों के नहीं आने के बाद भी नीति आयोग की ये बैठक काफी सफल मानी जा रही है। बैठक में देश के विकास के लिए आने वाले 15 साल का रोडमैप पेश किया गया।

पीएम मोदी ने 15 साल रोडमैप को पेश करते हुए सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करते हुए कहा कि वो सभी देश के विकास में अपना योगदान दें। सभी के सामूहिक काम करने से ही टीम इंडिया को जीत मिलेगी। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कुछ सुझाव पेश किए, जिनकी पीएम मोदी ने तारीफ भी की थी। लेकिन नीति आयोग की बैठक से जो सबसे बड़ी बात निकल कर सामने आई है वो है मोदी के नए भारत की तस्वीर।

जी हां सूत्रों के मुताबिक बैठक में ये तय किया गया कि साल 2022 तक देश के हर नागरिक के पास घर और कार के साथ नौकरी होगी। इस दिशा में तेजी से काम किया जाएगा। ये नए भारत की पहली झलक है। जिसके बारे में हाल के दिनों में पीएम मोदी ने कई बार चर्चा की थी। उनका विजन साफ है। वो भारत को तेजी से विकासशील से विकसित देश बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से सहयोग भी मांगा। अब देखना होगा कि मोदी के नए भारत की तस्वीर हकीकत में कब उतरती है।

Read Also : पीएम मोदी ने कर दिया फैसला नक्सलियों पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक !

Read Also : देश को बदलने वाले वो नेता जिनके आगे पीएम मोदी भी सिर झुकाते हैं

Leave a Comment