राष्ट्रीय

पीएम मोदी का मास्टरस्ट्रोक…आदिवासी महिला बनेंगी देश की अगली राष्ट्रपति !

draupadi murmu Presedent, Narendra Modi

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है। विपक्ष जहां साझा उम्मीदवार खड़ा करने पर विचार कर रहा है। वहीं मोदी सरकार इस मामले में बेहद ही सावधानी से आगे बढ़ रही है। सरकार अपनी पसंद का राष्ट्रपति चुनने के साथ ही विपक्ष की रणनीति को धराशायी भी करने पर विचार कर रही है। पीएम मोदी ने इसके लिए रामबाण तरीका खोजा है. सूत्रों के मुताबिक झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। इसके पीछे जो कारण दिया जा रहा है वो मोदी का रणनीति सूझबूझ को दिखा रहा है।

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एनडीए की उम्मीदवार हो सकती है।इसके पीछे जो कारण हैं वो बेहद दिलचस्प हैं। बाबरी केस में कोर्ट के फैसले से आडवाणी और जोशी रेस से बाहर हो गए हैं। उनके बाद वेंकैया नायडू का नाम विपक्ष को मंजूर नहीं होगा। सुषमा स्वराज भी फिलहाल रेस में पिछड़ रही हैं। ऐसे में एनडीए किसी ऐसे उम्मीदवार की तलाश में है। जिस पर विपक्ष आपत्ति करे तो खुद फंसेगा। आदिवासी होने के कारण उनका विरोध करना विपक्षी दलों को ही भारी पड़ेगा। सरकार जनता में कहेगी कि वो पिछड़ों को आगे बढ़ा रही है लेकिन विपक्ष रोड़े डाल रहा है।

द्रौपदी मुर्मू के बारे में कहा जाता है कि वो बेहद ईमानदार और साफ छवि की नेता हैं। उनका आदिवासी होना उनके पक्ष में जाता है। अगर पीएम मोदी द्रौपदी मुर्मू के नाम पर मुहर लगाते हैं। तो झारखंड मुक्ति मोर्चा और बीजू जनता दल का साथ मिल सकता है। द्रौपदी मुर्मू के नाम पर विपक्ष के कई दल मोदी का समर्थन कर सकते हैं। नवीन पटनायक की बीजेडी के लोकसभा में 20 सांसद हैं। उनका साथ आना एनडीए के लिए काफी अहम साबित होगा। कांग्रेस और दूसरे दलों के पास भी द्रौपदी के नाम का विरोध करे का कारण नहीं होगा।

द्रौपदी मुर्मु महिला होने के साथ आदिवासी भी हैं। उनको उम्मीदवार बना कर पीएम मोदी एक संदेश देंगे। मोदी सरकार पिछड़ों और गरीबों की सरकार है। अगर कोई द्रौपदी का विरोध करेगा तो एनडीए सरकार के पास पलटवार का मौका होगा। उनको राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाना पीएंम मोदी का मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है। फिलहाल अभी इस मामले पर कोई औपचारिक एलान नहीं हुआ है।लेकिन जिस तरह से कहा जा रहा है कि पीएम मोदी विपक्ष को चौंका सकते है तो द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना कर वो वाकई में सभी को चौंका देंगे।

Read Also: मोदी ने कहा…कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक तय !

Leave a Comment