राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने कर दी भविष्यवाणी…2024 के ‘नायक’ का जन्म हो गया है !

PM Modi prediction 2024namr

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) साल 2019 को लोकसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। पीएम मोदी की सरकार को केंद्र में 3 साल होने वाले हैं। तीन साल के काम को आधार बनाकर सियासी जानकार जो आंकलन पेश कर रहे हैं उसके मुताबिक 2019 में पीएम मोदी के जीतने संभावना बहुत ज्यादा है। खुद विरोधधधी दल ये मान रहे हैं कि 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी जीत जाएगी। तो फिर विपक्ष किस बात की तैयारी कर रहा है। वो तैयारी कर रहा है 2024 के लोकसभा चुनाव की।

सवाल ये है कि क्या विपक्ष ने अभी से हार मान ली है। क्या कारण है कि उमर अब्दुल्ला जैसे नेता ये कह रहे हैं कि 2019 की तैयारी करनी चाहिए। दरअसल केंद्र मं मोदी सरकार बनने के बाद ही देश में हर चुनाव को मोदी के लिए परीक्षा बताया जा रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को तो खास तौर पर 2019 से पहले सेमीफाइन कहा जा रहा था। अब जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली है तो विरोधियों के पास कहने के लिए कुछ नहीं है। वो बस ये मान कर चल रहे हैं कि बीजेपी कोई गलती करे और वो उसका फायदा उठाएं।

लेकिन अब बीजेपी ने अपनी राजनीति को बदल दिया है। वो अपने मजबूत पक्ष को और उभार रही है। हिंदुत्व हमेशा से बीजेपी के लिए मजबूत पक्ष रहा है। पहले बीजेपी चुनाव जीतने के लिए योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं का इस्तेमाल तो करती थी लेकिन सत्ता में उन्हे हिस्सेदारी नहीं मिलती थी। इसका कारण उनकी कट्टर छवि है। जिस से बीजेपी को लगता था कि जनता नाराज हो जाएगी। लेकिन अब बीजेपी ने योगी को सीएम बनाकर संकेत दे दिया है कि वो बहुसंख्यकों को एकजुट करेगी।

यूपी का सीएम बनने के साथ ही जिस तरह से योगी ने अपने काम से विरोधियों को खामोश कर दिया है उसके बाद कहा जा रहा है कि योगी को सीएम बनाकर पीएम मोदी ने मास्टरस्ट्रोक चला है। दरअसल योगी की छवि जिस तरह की है उस से बहुसंख्यक आबादी खुद को रिलेट कर रही है। अभी तक मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति देखने वाले यूपी में पहली बार बहुसंख्यकों की बात करने वाला नेता मुख्यमंत्री बना है। इसी को आधार बनाकर कहा जा रहा है कि अगर योगी ने सीएम के तौर पर यूपी में अच्छा काम किया तो वो 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नए नायक के तौर पर उभर सकते हैं।

Read Also : VIDEO: कुमार विश्वास ने की मोदी की तारीफ उतार दी केजरीवाल की पतलून सरजी परेशान !

Leave a Comment