चर्चित राज्य

पीएम मोदी ने कर दिया फैसला…नक्सलियों पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक !

pm Modi decision surgical strike on Naxals

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने देश को भारी नुकसान पहुंचाया था। पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए। कई घायल भी हुए। घायलों में से कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद पूरे देश से जवानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है। तमाम सियासी दलों के नेताओं ने भी जवानों की शहादत को नमन किया।

सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद पीएम मोदी ने भी अपना दुख जाहिर किया। लेकिन उनका अंदाज ऐसा था जिसने कई इशारे कर दिए। उन्होंने कहा कि सुकमा में शहीद हुए जवानों की शहादत को नमन है। उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी। इसी के साथ उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े अधिकारियों से सुकमा के हाल के बारे में जानकारी ली। मोदी के साथ साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी इस घटना की निंदा करते हुए दुख जताया।

रमन सिंह जो हमले के समय दिल्ली में थे। वो फौरन छत्तीसगढ़ के लिए निकल गए। देर रात तक उन्होंने राज्य के अधिकारियों के  साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय से भई बात की। वहीं मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले हैं। वो हालात का जायजा लेकर राजनाथ सिंह को रिपोर्ट करॆंगे। उसके बाद राजनाथ सिंह पीएम मोदी को जानकारी देंगे।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस घटना के बाद काफी क्रोध में हैं। नक्सलियों की समस्या छत्तीसगढ़ से लेकर झारखंड तक फैली है। इनसे बातचीत की काफी कोशिश की गई लेकिन ये अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बार तो हद ही कर दी है। सीआरपीएफ के 25 बहादुर जवान नक्सलियों के कारण शहीद हो गए हैं। इसी को देखते हुए कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार कोई बड़ा एक्शन ले सकते हैं। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अबकी बार नक्सलियों की जड़ पर वार किया जाएगा।

Read Also : सोकर देर से उठे हैं तो पढ़िए ये खबर पीएम मोदी ने कर दिया मालामाल

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment