राष्ट्रीय

PF अकाउट वालों को पीएम मोदी का तोहफा…घर खरीदने के लिए निकालिए 90% रकम

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : भारत में हर आदमी का एक ही सपना होता है कि सिर पर एक छत हो, यानि घर का सपना। जी हां मिडिल क्लास के लिए घर की कीमत क्या होती है ये वही बता सकता है। अब घर के सपने को पूरा करने के लिए मोदी सरकार देने जा रही है एक शानदार तोहफा। PF अकाउंट वाले अपने खाते से घर खरीदने के लिए 90 फीसदी रकम निकाल सकते हैं। इसी के साथ महीने के योगदान से मंथली ईएमआई भी भर सकते हैं।

इसके लिए मोदी सरकार ने ईपीएफ एक्ट 1952 में बदलाव किया है। इस योजना से देश भर के लगभग 4 करोड़ पीएफ खाताधारकों को फायदा होगा। इसके लिए मोदी सरकार ने 12 अप्रैल को अधिसूचना भी जारी कर दी है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए 10 सदस्यीय कोऑपरेटिव कमेटी का या फिर हाउसिंग परपज से बनाई गई सोसायटी का सदस्य होना होगा। साथ ही योजना का लाभ तभी उठा पाएंगे जब पिछले तीन साल से आप ईपीएफ में योगदान कर रहे हैं।

इसके अलावा एक और खास बात ये है कि इस योजना का फायदा आप एक ही बार ठा सकते हैं। यानि घर का सपना पूरा करने के लिए आपको बेहद सावधानी से पीएफ खाते का इस्तेमाल करना होगा। अगर आपके पीएफ खाते में 20 हजार से कम रकम है तो आप इस योजना का फायदा नहीं उठा पाएंगे। जानकारों का कहना है कि इस योजना के जरिए अपने पीएफ खाते से होमलोन की ईएमआई भी जंमा कर सकते हैं।

कहा जा सकता है कि देश के सभी पीएफ अकाउंट वालों के लिए मोदी सरकार शानदार तोहफा लेकर आई है। आम आदमी जिंदगी भर अपने पैसे पीएफ अकाउंट में जोड़ता है। उन्ही पैसों से अब घर का सपना भी पूरा हो सकता हगै। एक बार में घर के लिए 90 फीसदी रकम निकाल सकते हैं। साथ ही ये भई बता दें कि एक मई से मोदी सरकार रियल एस्टेट रेगुलेशऩ एंड डेवलपमेंट  एक्ट भी लागू होने वाला है। इसके लागू होने के बाद प्रॉपर्टी सेक्टर में पारदर्शिता बढ़ेगी साथ ही जवाबदेही भी तय की जाएगी। यानि एक तरह मोदी सरकार आपके घर का सपना पूरा कर रही है तो वहीं ये भी ख्याल रख रही है कि कोई धोखेबाज बिल्डर आपको धोखा न दे दे।

Read Also : मोदी सरकार आपके खाते में डालेगी 15 लाख रूपये, क्या आप ये काम करने को तैयार हैं ?

Read Also  : 2022 तक सभी को घर, कार और नौकरी ये है मोदी का प्लान ‘न्यू इंडिया’ !

Leave a Comment