pet animals

pet animals

अगर आप जानवर पालना चाह रहे हैं तो पहले ये खबर पढ़िए, कौन सा जानवर पालना चाहिए, कौन सा नहीं, कौन से जानवर लकी होते हैं, किस जानवर को पालना शुभ माना जाता है। हम आपको इसी बारे में ज्योतिष के एंगल से जानकारी देने वाले हैं। कौन से जानवरों को पालना शुभ होता है, इसके बारे में जानकारों ने कई जानकारियां दी हैं। हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं। इसे पढ़ने के बाद निश्चित तौर पर आप वही जानवर पालेंगे जो शुभ होते हैं। इसका असर आप पर और आपके परिवार पर भी होगा। सबसे पहले आपको बताते हैं कि अनलकी जानवर पालने से क्या होता है।

अशुभ जानवरों से बचें
ज्योतिष के मुताबिक कुछ जानवर अनलकी होते हैं। इनको पालना नहीं चाहिए। अनलकी जानवर पालने से इंसान आर्थिक तंगी का शिकार हो जाता है। वो मानसिक रूप से परेशान रहने लगता है। इसके साथ साथ कई तरह की विभिन्न शारीरिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। अगर आप जानवर पालना चाहते हैं तो पहले ज्योतिष की सलाह ले लीजिए।

लकी जानवरों का असर
अब हम आपको बताते हैं कि लकी जानवरों का क्या असर होता है। कुछ जानवर लकी होते हैं। उनको घर में रखने से उन्नति होती है। जानवरों के सितारों का असर परिवार पर पड़ता है। अगर जानवर शुभ ग्रहों को देखते हुए पाला जाए, तो वो अपने मालिक की किस्मत को चमका सकते हैं। घर के रुके हुए काम बनने लगते हैं। ज्योतिष में इन जानवरों को घर में रखने से घर वैभव से युक्त रहता है।

कुत्ता पालना शुभ होता है
कुत्ता और इंसान के बीच का प्रेम तो आप जानते ही हैं। आप ये खुद देखेंगे कि ज्यादातर लोगों ने कुत्ता पाल रखा है। कुत्ते को शुभ जानवर माना जाता है। ज्योतिष के मुताबिक व्यक्ति के कई अशुभ ग्रहों को सही करने का इलाज कुत्तों से ही जुड़ा है। उन्हें केवल भोजन कराने से ही संकट दूर हो जाते हैं। कुत्ता पालने के बाद उसका पूरा आदर करें। उसे समय से भोजन कराएं, साफ सफाई का ध्यान रखें।

शुभ होता है तोता
कुत्ते की ही तरह तोता पालना भी ज्योतिष में शुभ माना गया है। तोते को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा आती है। वो घर पर आने वाले संकट को पहले ही भांप लेता है। उसके बाद वो अपने मालिक को आगाह कर देता है। इसके अलावा तोता नकारात्मक एनर्जी को घर में घुसने नहीं देता है। मालिक पर आने संकट को वो अपने ऊपर ले लेता है। इसलिए घर में तोता पालना चाहिए।

घोड़ा वैभव का प्रतीक है
घोड़े और वैभव का पुराना संबंध है। घोड़ा पालना हर किसी के बस की बात नहीं है। इसलिए ज्योतिष में घोड़े को वैभव का प्रतीक माना गया है। घोड़े को ऐश्वर्य का प्रतीक बताया गया है। कुछ लोग घर में असली घोड़ा रखते हैं, अगर आप नकली घोड़ा भी रखेंगे तो आपको इसका लाभ अवश्य मिलेगा। इस बात का ध्यान रखें कि अगर असली घोड़ा है तो उसकी पूरी देखभाल करें। घोड़ा आपके संकटों को हर लेगा।

कछुआ घर को संपन्न बनाता है
कछुआ पालना भी ज्योतिष में शुभ माना गया है। कछुआ पालना अवैध है, इसलिए घर में कछुआ पालने की ना सोचें, हां कछुए की प्रतिमूर्ति या फिर उसकी प्रतिमा को घर में रखने से वैभव आता है। वो बैडलक को दूर करता है।

खरगोश और मछली
ये दोनों जानवर भी शुभ माने जाते हैं। ज्योतिष में मछलियों को काफी शुभ माना गया है। ये घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती हैं। घर में शांति भी बनी रहती है। यदि घर पर कोई संकट आने वाला हो तो ये उसे खुद पर ले लेती हैं। खरगोश को पालना भी शुभ माना जाता है। इसे पालने से घर में समृद्धि आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *