Virat kohli firend perry Goyal

क्रिकेट का खेल एक जुएं की तरह है, अगर सही समय में आपका बल्ला चल निकला तो दामन में चमकते हुए सितारे सज जाएंगे और अगर टाइमिंग ख़राब हुई तो सितारे ही गर्दिश में आ जायेंगे. इस कहावत को बारीकी से समझना है तो आपको विराट कोहली और उनके साथ क्रिकेट खेलने वाले एक क्रिकेटर की कहानी को पढ़ना कि चाहिए. जब विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तब उनके साथ एक और बल्लेबाज था जो गेंदबाजो की ठीक वैसे ही पिटाई करता था जैसे विराट किया करते थे, लेकिन 2008 के बाद विराट की किस्मत ने करवट ले ली लेकिन इस क्रिकेटर की किस्मत पर ग्रहण लग गया.

इस क्रिकेटर का नाम है पैरी गोयल, पैरी विराट की तरह बल्लेबाजी और धोनी की तरह विकेट कीपिंग के लिए जाने जाते थे लेकिन आउट ऑफ़ फॉर्म जाने की वजह से उनका प्रदर्शन लगातार गिरता चला गया. और आज गुमनामी के अँधेरे में जीवन जीने को मजबूर हैं. पैरी की माली हालात इतनी ख़राब हो गई की आज वो छोले भटूरे बेचकर अपना जीवन यापन करने को मजबूर हैं.
perry goyal

पैरी के साथ सिर्फ विराट नहीं खेलते थे बल्कि रविंद्र जडेजा ने भी क्रिकेट खेली है. विराट और रविंद्र ने तो अपनी मेहनत से इंडियन क्रिकेट टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली लेकिन पैरी गोयल अपना प्रदर्शन बरक़रार रखने में चूक गए. आज वो लुधियाना में छोले भठूरे और चाऊमीन बेच रहे हैं.

perry goyal

पैरी गोयल पंजाब के रहने वाले हैं, लुधियाना में उनका पैतृक आवास है. वो पंजाब की ही टीम में खेल करते थे. लेकिन ख़राब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बहार कर दिया. पैरी, पंजाब टीम से बहार होने बाद बुरी तरीके से टूट गए, इसके बाद वो अपनी फॉर्म को वापस नहीं हासिल कर पाए. जिस तरीके से पैरी अंडर-19 में खेल करते थे अगर उस फॉर्म में खेलते रहते तो निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *