चर्चित राष्ट्रीय वीडियो

Video: पाकिस्तान में पूछे गए सवाल पर भड़के ओवैसी…

asaduddinowaisimimpakistan1

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : असदुद्दीन ओवैसी अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। धार्मिक भावनाएं भड़काने से लेकर कई तरह के आरोप उन पर लगे हैं। ओवैसी की सियासी हैसियत हैदराबाद तक ही सीमित मानी जाती है। हालांकि वो अपनी पार्टी AIMIM के विस्तार की कोशिशो में लगे हुए हैं। भले ही ओवैसी भड़काऊ बयान देते हैं। लेकिन बात जब हिंदुस्तान और पाकिस्तान की आती है तो वो भी देशभक्ति से भर उठते हैं। हम ओवैसी का जो रूप आपको दिखाने जा रहे हैं उसे देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे। आखिर ओवैसी जो वंदेमातरम और भारत माता की जय बोलने से इंकार करते हैं वो इस तरह का काम भी कर सकते हैं। एक बार वीडियो जरूर देखिए।

पाकिस्तान में एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में ओवैसी ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ कर रख दी। ये वीडियो देखने के बाद हर हिंदुस्तानी एक बार जरूर ओवैसी की तारीफ करेगा। ओवैसी ने पाकिस्तान को वो लताड़ लगाई है कि वो कभी नहीं भूल पाएगा। दरअसल भारत और पाकिस्तान की समस्यायों और उनका समाधान को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन पाकिस्तान में किया गया था। उस में ओवैसी के साथ कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर और बीजेपी कीर्ति आजाद भी शामिल हुए थे। कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान पर भरोसा कैसे किया जाए। वो अपनी बात पर कायम ही नहीं रहता है। भारत में कानून है कोर्ट है. उसी के हिसाब से सजा होती है। पाकिस्तान में तो कानूनी प्रक्रिया ही सुस्त है।

ओवैसी ने मुंबई हमले पर पाकिस्तान को लपेट लिया। उन्होने कहा कि हमने कसाब के खिलाफ केस किया। सुनवाई हुई उसे फांसी की सजा दी। अमेरिका में हेडली और तहव्वुर राना के खिलाफ केस चला और सजा मिली लेकिन पाकिस्तान में क्या हुआ। अभी तक वहां सुनवाई का नाटक किया जा रहा है। इस के बाद बीजेपी शिवसेना और संघ का मुद्दा उठाया गया। पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि ये भारत में माहौल खराब करते हैं। इस पर ओवैसी ने जो जवाब दिया वो सुनकर दिल खुश हो जाएगा।

ओवैसी ने कहा कि भारत में संविधान है। हम सबका उसका सम्मान करते हैं। भारत सेक्युलर देश है। यहां पर अल्पसंख्यकों को जो अधिकार दिए गए हैं वो सलमात रहेंगे। पाकिस्तान को उसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। ओवैसी ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि आप भारत के मुसलमानों की चिंता करना बंद कर दीजिए। भारत के मुसलमानों ने आजादी के समय ही फैसला कर लिया था कि हिंदुस्तान उनका मुल्क है। वो यहीं रहेंगे। बेहतर होगा कि आप अपने देश के बारे में सोचिए।

https://www.youtube.com/watch?v=9gTs-vpfEgA

दरअसल कार्यक्रम के दौरान गुजरात दंगों का मामला भी उठाया गया था। उस पर ओवैसी ने कहा कि भारत में मुसलमानों की स्थिति काफी अच्छी है। जो भी लोग गुजरात के दंगों के लिए दोषी हैं उनको सजा मिल रही है। भारत में कानून के मुताबिक काम होता है। ओवैसी ने फिर दोहराया कि पाकिस्तान को भारत के मुसलमानों की चिंता करने की जरूरत नहीं है। खुद को मुसलमानों का मसीहा समझने की भूल न करे पाकिस्तान। ओवैसी ने जिस अंदाज में पाकिस्तान में जाकर पाकिस्तान को फटकार लगाई है उस से हर हिंदुस्तानी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment