अंतरराष्ट्रीय चर्चित

पाकिस्तानी मीडिया ने शरीफ को लताड़ा, मोदी के ताकतवार भारत से निपट नहीं पाए !

मोदी की ताकत, पाकिस्तान, नवाज शरीफ

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): भारत की ताकत पिछले सालों में बढ़ी है। इसका मतलब ये नहीं है कि मोदी सरकार से पहले की सरकारों के दौरान भारत कमजोर था। फर्क ये ही मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार दशकों बाद आई थी। किसी तरह का कोई दबाव मोदी सरकार पर नहीं है। यही कारण है कि पीएम मोदी कड़े फैसले ले रहे हैं। भारत की कूटनीति पहले की चुलना में काफी आक्रामक हो गई है। विदेश नीति में भी बदलाव साफ दिखाई दे रहा है। दुनिया का भारत के प्रति नजरिया बदला है। दुनिया के ताकतवर देश भारत को अहमियत दे रहे हैं। इसका कारण पूर्ण बहुमत की सरकार ही है।

इन सबके अलावा पाकिस्तान को लेकर भी पीएम मोदी ने भारत की नीति में बदलाव किया है। इसका असर पाकिस्तान पर पड़ने लगा है। दुनिया में पाकिस्तान की छवि आतंकवादी देश के रूप में होने लगी है। पाकिस्तान का मीडिया भी अब इस बात को मानने लगा है कि नवाज शरीफ मोदी के ताकतवर भारत से निपटने में नाकाम रहे हैं। पाकिस्तान के प्रमुख ्खबार डॉन में इस बाबत एक लेख छपा है। इस लेख में नवाज शरीफ को लताड़ लगाई गई है।

इस लेख में लिखा है कि कश्मीर विवाद में अमेरिका भारत के पक्ष में आता जा रहा है। इसका मतलब ये हुआ कि पाकिस्तान मोदी के ताकतवर भारत से निपटने में नाकाम रहा है। पाकिस्तान दुनिया में अपनीमोदी की ताकत, पाकिस्तान, नवाज शरीफ बात रखने में नाकाम रहा है। हर मोर्चे पर उसे भारत से मात खानी पड़ रही है। दुनिया में पाकिस्तान का आतंकवाद वाला घिनौना चेहरा दिखाई दे रहा है। डॉन अखबार ने नवाज शरीफ सरकार को लेकर भी काफी तीखी टिप्पणी की है।

अखबार में लिखा गया है कि कशअमीर के मुद्दे पर पाकिस्तान अपना पक्ष रखने में नाकाम रहा है। साथ ही ये भी लिखा है कि अमेरिका ने पाकिस्तान में बैठे आतंकी सलाउद्दीन को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करके भारत मे पक्ष में अपना मत दे दिया है। इस से ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान में आतंकी खुलेआम घूमते हैं। पाकिस्तानी मीडिया में ये पहली बार नहीं है जब शरीफ सरकार को फटकार लगाई गई है। इस से पहले भी पाकिस्तानी मीडिया नवाज शरीफ को लताड़ लगाता रहा है। पाकिस्तान की विदेश नीति पर भी सवाल उठाए गए हैं। साफ है कि पीएम मोदी की ताकत के आगे नवाज शरीफ हथियार डालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Comment