अंतरराष्ट्रीय चर्चित

अमेरिका ने पाकिस्तान को माना आतंकी देश ! आतंकियों को पनाह देता है

पाकिस्तान आतंकी देश

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): पाकिस्तान को एक ही टेंशन है कि किस तरह से भारत में आतंक फैलाया जाए। अपनी इस कोशिश को कामयाब बनाने के लिए पाकिस्तान लगातार साजिशों का सहारा लेता रहता है। कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराता रहता है। पाकिस्तान में खुलेआम आतंकी घूमते हैं। भारत काफी समय से पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंचों से बनकाब करता रहा है। हाल ही में अमेरिका ने सलाउद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। अब एक बार फिर से अमेरिका ने पाकिस्तान को झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंक का पनाहगार देश माना है।

अमेरिका ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसके मुताबिक पाकिस्तान आतंकियों को शरण देता है। अमेरिकी गृह मंत्रालय की ये रिपोर्ट है। .इसमें लिखा है कि पाकिस्तान आतंकियों का पनाहगाह है। इस रिपोर्ट का नाम है, कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज़्म। इस में लिखा है कि पाकिस्तान आतंकियों और आतंकी संगठनों के पाकिस्तान आतंकी देश खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। इस कारण अफगानिस्तान में अमेरिका के हितों को नुकसान हो रहा है। बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोह्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं।

इन दोनों संगठनों के खिलाफ भी पाकिस्तान ने कोई एक्शन नहीं लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों आतंकवादी संगठन पाकिस्तान से चल रहे हैं। इनको बाकायदा पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिल रही हैं । इसी के साथ पाकिस्तान इन दोनों संगठनों को फंडिंग भी मुहैया करा रहा है। नवाज शरीफ सरकार अफगान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी समूहों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है। इस रिपोर्ट के बाद अब पाकिस्तान पर दबाव बढ़ गया है। भारत काफी समय से मांग कर रहा है कि पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित किया जाए।

पाकिस्तान की बेशर्मी का सबसे बड़ा सबूत तो हाफिज सईद है। जिसे संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंधित कर रखा है। इसके बाद भी वो खुलेआम पाकिस्तान में हेट स्पीच देता है, रैलियां करता है। उसके लिए पाकिस्तान में कोई कानून नहीं है। वो आजाद है और भारत के खिलाफ साजिश करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान आतंकी देश पाकिस्तान के आतंकवाद से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है। पाक के आतंकी लगातार भारत पर हमला कर रहे हैं। कश्मीर में भी पाक आतंकियों की घुसपैठ कराता रहता है। अमेरिकी रिपोर्ट के सामने आने के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की पोल खुल गई है। साथ ही पीओके पर भारत का दावा और मजबूत हो गया है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment