november rashi

november rashi

नवंबर का महीना शुरू हो गया है, इस महीने किन राशियों पर कैसा असर रहेगा इस बारे में हम चर्चा करने वाले हैं। लेकिन उस से पहले ये बता दें कि नवंबर के महीने में कन राशि वालों को फायदा होने का संयोग बन रहा है। हर कोई ये चाहता है कि महीने की शुरूआत में उनको फायदा हो, कोई नहीं चाहेगा कि उसका नया महीना खराब गुजरे। खास तौर पर लगों को उम्मीद होती है कि उनको आर्थिक तौर पर फायदा हो। तो नवंबर के महीने में किन राशि वालों को आर्थिक फायदा होने वाला है, इस पर बात करते हैं। ये वो पांच राशियं हैं जिनको जातकों पर नवंबर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों के लिए नवंबर का माह काफी फलदयी होने वाला है। अगर आपका कोई काम पहले से रुका हुआ है तो वो पूरा हो जाएगा। कम पूरा होने के साथ साथ आपको धन लाभ भी होगा। जीवन में एक अवसर जो इंसान चाहता है की एक ऐसा अवसर मिले जिससे मेरी ज़िंदगी में कुछ अच्छा हो सके वो अवसर आपको किसी नौकरी के रूप में होगी। तो नवंबर में धनु राशि वालों की नौकरी बदल सकती है। अच्छी जॉब मिलने के संयोग बन रहे हैं।

तुला राशि
तुला राशि वाल जातकों के लिए नवंबर मिला जुला रहेगा। धन लाभ तो होगा लेकिन आप अपने स्वाभाव के कारण उसे संचित करके रख पाने में नाकाम रहेगें। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है मानसिक और पर खुद को मज़बूत करे, परिवार में समस्याएं आ सकती हैं। नौकरी में आपके लिए अच्छा योग बन रहा है। तरक्की की संभावना ज्यदा है। आर्थिक लाभ तो होगा लेकिन जो आपका पहले से बचाया हुआ धन है वो कम हो जाएगा।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए नवंबर का महीना बेहद सकारात्मक होगा। कोई भी काम हो उसके लिए आपने अंदर एक नयी उमंग पैदा होगी। इसी के साथ आपको अपने पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। इसके अलावा मानसिक तौर पर भी नवंबर में आप काफी शांत रहेंगे। लव लाइफ में उतर चढ़ाव आ सकता है लेकिन काम और प्यार के लिए समय पूरा मिलेगा।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए नवंबर में अपने विवाद खत्म करने का अच्छा मौका है। संयोग बन रहे हैं कि मेष राशि वाले जातक इस महीने में सारे विवाद खत्म कर लेंगे, इस काम में आपको माता पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। बड़े अफसरों के साथ आपका रिश्ता अच्छा बनेगा तरक्की के रस्ते बहुत ही मज़बूत होंगे कार्य के क्षेत्र में बदलाव भी आ सकता है।

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों को अपनी बोली पर कंट्रोल करना होगा। आपकी बातों से किसी को दुख पहुंच सकता है। वर्क प्लेस में भी आप किसी से बहुत समय से बात करने की कोशिश कर रहे थे उससे बात करने के अच्छे आसार है। दोस्तों का भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जो संयोग हैं उनके मुताबिक सिंह राशि के जातकों को व्यापार में सफलता मिल सकती है। धन लाभ भी होने के पूर्ण आसार हैं। ये वो पांच राशियां हैं जिनके जातकों को नवंबर में धन लाभ हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *