राज्य

घोटालेबाज लालू का घोटालेबाज बेटा ! नीतीश कुमार का बड़ा फैसला !

Nitish invite to the BJP leader on Skranti

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के लिए मुश्किलों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। चारा घोटाले के दोषी लालू यादव के सियासी जीवन का बुरा दौर एक बार फिर से लौट कर आता दिख रहा है। बिहार मं बड़ी मुश्किल से वो फिर से सत्ता का स्वाद चख रहे हैं। महागठबंधन की सरकार में उन्होंने अपने दोनों बेटों को भी फिट कर दिया है। लालू की छवि का असर नीतीश कुमार पर भई पड़ा रहा है। वो खुल कर काम नहीं कर पा रहे हैं। लालू के बेटों के कारण वो पहले से परेशान हैं।

अब लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप पर घोटाले का आरोप लगा है। आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता सुशील मोदी ने। मोदी का आरोप है कि पटना में बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल की मिट्टी को बिना टेंडर के संजय गांधी जैविक उद्यान में डाला गया है। इसके जरिए लालू के परिवार ने 90 लाख रूपये कमाए हैं। ये आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार को मौका मिल गया है। उन्होंने मिट्टी घोटाले की जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने मुख्य सचिव से पूरे मामले की जांच करने के लिए कहा है। जांच के बाद अगर तेज प्रताप पर आरोप सही पाए गए तो बिहार की सियासत में क्या होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

नीतीश कुमार के इस आदेश से लालू यादव हैरान हो गए हैं। उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि नीतीश कुमार उनके बेटे की जांच करवाएंगे। अपने बेटे पर घोटाले के आरोप लगने के बाद लालू यादव अब सफाई पेश कर रहे हैं। लालू ने कहा कि घोटाले का आरोप लगाने वाले खुद घोटालेबाज होते हैं। सवाल ये है कि चरा घोटाले के दोषी लालू यादव की बात पर जनता यकीन करे तो कैसे करे। लालू कहते हैं कि उनके परिवार को बदनाम करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।

लालू यादव चारा घोटाले के दोषी साबित हो चुके हैं। अब उनके बेटे पर भी घोटाले का आरोप लगा है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि घोटालेबाज पिता का घोटालेबाज बेटा। इन आरोपों से नीतीश कुमार और सरकार की छवि भी खराब हो रही है। जानकारों का कहना है कि नीतीश कुमार तेज प्रताप और लालू यादव को लेकर जल्दी ही बड़ा फैसला कर सकते हैं। जांच के आदेश के बाद लालू और नीतीश के बीच दूरी और बढ़ सकती है। कुल मिलाकर लालू यादव का बुरा समय फिर से शुरू हो गया है।

Read Also : नीतीश की सरकार में लालू यादव ने किया घोटाला दोनों बेटे भी शामिल !

Leave a Comment