eye snake

eye snake

दुनिया के सभी लोगों को सावधान होने की जरूरत है, तेजी से बदलती दुनिया के कारण हो रहे बदलाव इंसानों के लिए घातक साबित हो सकते हैं। आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि किस तरह से कीड़ों की नई प्रजातियां सामने आ रही हैं। ये दिखाई तक नहीं देते हैं, इतने छोटे होते हैं कि ये आंखों में घुसकर आंखें फोड़ देते हैं। जी हां ये ताजा मामला है उस कीड़े के बारे में जो सांप की तरह होता है।

इस सांप जैसे कीड़े का कहर दिखाई देने लगा है। इस से जुड़ा ताजा मामला चीन का है जहां सांप जैसे छोटे कीड़े ने एक महिला की आंखें खराब कर दीं। दरअसल, इस महिला की आईब्रो पर लगभग 100 कीड़े चल रहे हैं। आप सोच लीजिए कि ये कीड़ा कितना छोटा था, जो पलकों पर चल रहा था लेकिन किसी को दिखाई नहीं दिया। जब महिला की आंखें खराब हो गई तो वो डॉक्टर के पास गई तो उस ने जो बताया वो हैरान करने वाला था।

चीन की इस महिला का नाम जू है। जू कहती हैं कि दो साल पहले मेरी आंख में खुजली होती थी। फिर आंखें लाल रहने लगीं। जल्दी ही उन्हें इसी तरह रहने की आदत हो गई। जब डॉक्टर ने जू से हाइजीन के बारे में बात की तो उसने बताया कि वह जिस तकिये पर सो रही हैं, वो पिछले पांच सालों से नहीं धुला है। जू के अनुसार, उसे पिछले दो साल से आंख में प्रॉब्लम थी। अपने तरीके से इलाज करने के कारण जू को ये परेशानी झेलनी पड़ी। वो आईड्रॉप डालती रही।

जू को लगता था  इस तरह उसकी आंखें ठीक हो जाएंगी। लेकिन परेशानी तब बढ़ी जब आंखें पूरी तरह चिपक गईं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर ने जब जू की आंखें माइक्रोस्कोप से चेक की तो पता चला कि उसकी आईब्रो पर 100 कीड़े चले रहे हैं। डॉक्टर का कहना है कि ये एक बैक्टीरियल इन्फेक्शन है जो बिस्तर पर फैली गंदगी की वजह से हुआ है। ट्रीटमेंट के बाद जू की आंखें ठीक हो गईं। तो आप भी हो जाइए सावधान, इस कीड़े को पनपने का मौका ना दें, साफ सफाई का ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *