Mukesh Ambani carry in his pocket money 1

Mukesh Ambani carry in his pocket money 1

धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे, मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने जाते हैं। लोग उनके बारे में हर बात जानना चाहते हैं। वो क्या पहनते हैं, क्या खाते हैं और कौन सी गाड़ी में चलते हैं। इसीलिए उनसे जुड़ी कोई भी जानकारी सोशल मीडिया पर जंगल में आग की तरह फैल जाती है। भारत के सबसे महंगे घर में रहने वाले मुकेश अंबानी अपनी जेब में कितने पैसे रखते हैं ये जानकर आप दंग रह जाएंगे।

इस बात का खुलासा पिछले दिनों उन्होंने खुद किया। वो बताते हैं कि जेब में वो न तो पैसा रखते हैं और न ही क्रेडिट कार्ड । उनके सारे पेमेण्ट साथ में रहने वाले उनके साथी करते हैं।उन्होंने बताया-‘पैसा मेरे लिए बुहत मायने नहीं रखता। ये सिर्फ एक संसाधन है। जो जोखिम लेने और उससे निपटने का काम करता है। उन्होंने बताया कि मैं अपनी जेब में न तो पैसा रखता हूं और न ही क्रेडिट कार्ड। कम लोग इस बात को जानते होंगे।मुकेश अंबानी ने बताया कि बचपन से लेकर अब तक मैंने जेब में पैसा कभी नहीं रखा।’

एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने बच्चों से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था। जहां उन्होंने बताया था- ‘जब मेरे बच्चे स्कूल जाते थे तो मैं उन्हे हफ्ते में एक दिन 5 रुपये दिया करती थी। ताकि वो स्कूल की कैंटीन में खाना खा सके। वो बताती हैं कि एक बार मेरा बेटा अनंत दौड़ता हुआ मेरे पास आया और बोला कि 10 रुपये दो। मैंने सवाल पूछा क्यों तो वो बोला- स्कूल के मेरे दोस्त मेरा मजाक उड़ाते थे। कहते थे सिर्फ 5 रुपये लाता है। तू अंबानी है या भिखारी।

हाल ही में खबर आई थी कि मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल पर दिवालिया होने का संकट मंडरा रहा है। इधर मुकेश की संपत्ति दिन दुनी रात चौगनी बढ़ रही है। ऐसे में मुकेश का ये किस्सा उन लोगों के लिए जरूर जानकारीपरक होगा जो अंबानी परिवार के बारे में जानना पढ़ना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *