Hindi अंतरराष्ट्रीय

मोदी के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, बलूचिस्तान के लोगों का कत्ले-आम

Narendra modi

नई दिल्ली (ब्यूरो, रिपोर्ट अड्डा): पीएम मोदी के बयान पर जिस तरीके की उम्मीद वैसा ही देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान का पागलपन अब बलूच नेताओं पर मौत का कहर बन कर टूट रहा है। आजादी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलूच के लोगों की तरफ मदद के संकेत दिए तो बलूचिस्तान के लोगों में भी उत्साह देखने को मिलने लगा।

समाचार चैनल आजतक का दावा कि अब पाकिस्तान की सेना बलूचिस्तान के नेताओं को डरा धमका रही है। न सिर्फ डरा धमका रही है बल्कि कत्लेआम भी मचाया हुआ है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के क्वेटा, डेरा, बुगती, मस्तंग समेत कई इलाकों में पाकिस्तानी सेना की तैनाती भारी मात्रा में की गई है। इसके अलावा हर दिन 4-5 शव भी बरामद किए जा रहे है।

लोगों में डर पैदा करने के लिए पाकिस्तानी सेना के लोग बलूचिस्तान के लिए संघर्ष करने वालों की मौत को दर्दनाक बना रहे है। चैनल का दावा है कि पाक के सैनिक वहां के लोगों को मारने के बाद उनकी आंखे निकाल ले रहे हैं। गोली मारने से पहले उन पर रासायनिक हथियारों से हमला किया जा रहा है ।

सिर्फ मौत ही नहीं दी जा रही है बल्कि घर के लोगों को भी प्रताड़ित किया जा रहा है। टीवी रिपोर्ट्स में बलूचिस्तान की महिलाओं ने बताया कि कुछ लोग वहां पहुंचे और लोगों को मारना पीटना शुरू कर दिया। महिला ने बताया कि उस इलाके में करीब 35 घर है और 200 बाशिंदे। पाकिस्तान के कुछ नागरिकों ने उन्हे घर से निकालना शुरू किया। फिर पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को अलग किया और फिर उन पर अत्याचार किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चों और पुरुषों को मारा जाने लगा गया और महिलाओं से काम करवाया जा रहा था।  साथ ही कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। मसलन पाकिस्तान अब सेना की ताकत मासूमों को दिखा रही है। और दहशत के जरिए लोगों को भारत के सहयोग से दूर करने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment